अपना शहर चुनें

States

कांग्रेस में टूट के सवाल पर सीएम नीतीश की दो टूक, बोले- यह उनका मामला, मुझे कुछ पता नहीं

नीतीश कुमार ने 7वीं बार सीएम पद की शपथ ली है.
नीतीश कुमार ने 7वीं बार सीएम पद की शपथ ली है.

बिहार कांग्रेस के नेता भरत सिंह (Congress Leader Bharat Singh) ने दावा किया है कि पार्टी के 19 में 11 विधायक एनडीए का दामन थाम सकते है. इस सियासी भूचाल के बीच मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि मुझे इस बात की कोई जानकारी नहीं है, यह उनका मामला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 6, 2021, 8:04 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार की राजनीति में कांग्रेस नेता भरत सिंह (Congress Leader Bharat Singh) के बयान के बाद भूचाल मचा हुआ है. दरअसल कांग्रेस नेता सिंह का कहना है कि पार्टी के 11 विधायक एनडीए में शामिल हो सकते हैं. साफ है कि बिहार में कांग्रेस पार्टी के टूटने का दावा किया जा रहा है. हालांकि इस मामले पर बिहार मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सधी प्रतिक्रिया दी है. उन्‍होंने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी का अंदरूनी मामला है. इस विषय में मुझे काई जानकारी नहीं है. इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि हर पार्टी में ऐसी घटनाएं चलती रहती हैं. हम से अब तक किसी में संपर्क नहीं किया है.

भरत सिंह के मुताबिक, कांग्रेस विधायक दल नेता अजित शर्मा और बिहार कांग्रेस के अध्‍यक्ष मदन मोहन झा भी 11 विधायकों के साथ एनडीए में शामिल हो सकते हैं. कांग्रेस नेता भरत सिंह का कहना है कि मदन मोहन झा अब अशोक चौधरी के रास्ते पर जा रहे हैं. उन्‍होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के 11 विधायकों ने पैसे देकर टिकट लिया और चुनाव जीते. साथ ही दावा किया कि ये सभी एनडीए में जल्द शामिल हो जाएंगे. भरत सिंह ने आरजेडी से कांग्रेस को अलग होने की सलाह भी दी है. बता दें कि विधानसभा चुनाव 2020 में खराब प्रदर्शन के बाद बिहार कांग्रेस में विवाद की स्थिति है. पार्टी नेताओं में आपसी मतभेद की चर्चाएं लगातार सामने आ रही हैं.





आलोचना के बाद शक्ति सिंह गोहिल ने छोड़ा पद!
बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के पद छोड़ने की इच्छा को सहमति दे दी है. गोहिल को बिहार प्रभारी की जिम्मेदारी से मुक्त करते हुए भक्त चरण दास को यह दायित्व सौंप दिया गया है. आपको बता दें कि शक्ति सिंह गोहिल ने सोमवार को पार्टी नेतृत्व से उन्हें बिहार प्रभारी के दायित्व से मुक्त करने और कोई ‘हल्की जिम्मेदारी’ देने का आग्रह किया था. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल की इच्छा को स्वीकार करते हुए उन्हें बिहार प्रभारी की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया है. उनकी जगह अब यह दायित्व भक्त चरण दास को सौंपा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज