लाइव टीवी

पटना शहर में कचरा ही कचरा! नप गए 12 सफाई निरीक्षक
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 8, 2020, 9:47 AM IST
पटना शहर में कचरा ही कचरा! नप गए 12 सफाई निरीक्षक
पटना नगर निगम के 12 सफाई निरीक्षकों को निलंबित किया गया. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

पांच दिनों से बिहार की रजाधानी पटना कचरे से पटा हुआ है. न्यूज 18 की कोशिशों के बाद आखिरकार जिला प्रशासन और नगर निगम एक्शन में आया है.

  • Share this:
पटना. नगर निगम के अस्थायी सफाईकर्मियों की हड़ताल (Patna Municipal Corporation) ने शहर की सूरत ही बदल दी है. पटना के हर चौक-चौराहों पर कूड़े का अंबार है तो कई जगहों पर मरे हुए मवेशियों की दुर्गंध से लोगों का जीना दूभर हो गया है. ऐसे में न्यूज 18 ने हमेशा की तरह इस बार भी लोगों की इस बड़ी समस्या के लिए न सिर्फ आवाज उठाई, बल्कि इसे मुहिम बना दिया. आखिरकार पांच दिनों बाद न केवल जिम्मेदार पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई, बल्कि नगर निगम के आयुक्त ने खुद शहर की सफाई का बीड़ा उठा लिया.

12 पदाधिकारियों पर गिरी गाज
हर तरफ से घिरते नगर निगम ने अपने 12 पदाधिकारियों पर कार्रवाई कर दी है. नगर आयुक्त अमित कुमार पांडे ने न्यूज 18 को बताया कि 12 सफाई निरीक्षकों को काम में योगदान न देने और हड़ताली कर्मियों का साथ देने के आरोप में उन्हें निलंबित कर दिया है. साथ उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने का आदेश भी दे दिया गया है.

नगर आयुक्त ने लोगों को दिलाया भरोसा

नगर आयुक्त ने पटना के लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि बहुत जल्द ही वो फिर से पटना को पहले जैसा सुंदर बना देंगे बस उन्हें लोगों का भी थोड़ा सपोर्ट चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने हड़ताली कर्मचारियों से अपील करते हुए कहा कि वो अपने काम पर वापस लौट आएं. उन्होंने कहा कि जिन लोगों के बहकावे में ये सफाईकर्मी अपना काम-धंधा छोड़कर हड़ताल और धरने पर बैठे हैं, उससे न तो उनका कोई फायदा होने वाला है न ही पटना के लोगों का. नगर आयुक्त ने कहा कि पटना में जिस तरह से कचरा फैला हुआ है उससे बहुत दुख होता है.

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 9:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर