बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 12 की मौत, 4-4 लाख के मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार के अलग-अलग जिलों में मंगलवार को आकाशीय बिजली (Lighting) गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई.

  • Share this:
पटना. बिहार के अलग-अलग जिलों में मंगलवार को आकाशीय बिजली (Lighting) गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई. आपदा प्रबंधन विभाग (Disaster Management Department) के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पटना जिले में तीन जबकि जहानाबाद और कटिहार जिले में दो-दो लोगों की मौत हो गई. नालंदा, गया, जमुई, शेखपुरा और अरवल में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई.

4-4 लाख के मुआवजे का ऐलान
एक आधिकारिक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की.

जानकारी के मुताबिक, नालंदा में वज्रपात से एक अधेड़ की मौत हो गई. घटना अस्थावां थाना क्षेत्र के रामी विगहा गांव की है जहां खेत मे काम करने के दौरान ये हादसा हुआ और अधेड़ की मौके पर ही मौत हो गई. बाढ़ में भी वज्रपात से एक शख्स की मौत हो गई. घटना बाढ़ थाना के सादिकपुर की है जहां खेत में काम कर रहे शख्स पर बिजली आ गिरी. बांका में भी वज्रपात से एक युवक की मौत हो गई. घटना कटोरिया के पपरेवा की है. मृतक की पहचान 18 वर्षीय अजय के रूप में हुई है. जानकारी के मुताबिक युवक घर के बरामदे में बैठा था तभी ये हादसा हुआ.
वहीं, जहानाबाद जिला में दो अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई पहली घटना टेहटा ओपी के नेवारी गांव की है जबकि दूसरी घटना घोषी थाना के डाहरपुर गांव की है. वज्रपात की घटना में नेवारी और शकुरबाद थाना क्षेत्र में एक महिला सहित दो लोग झुलस गए.



(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

जमुई के BDO का नया कारनामा.. SI को धमकाने के बाद अब की मजिस्ट्रेट की पिटाई

ऑटो चालक ने गला काटकर की आत्महत्या, परिजन बोले- आर्थिक तंगी से था परेशान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज