liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar News Live Updates: छठ पूजा खत्म होते ही लौटने लगे लोग, स्‍टेशनों पर उमड़ रही यात्रियों की भीड़

Bihar News Live Updates: छठ पूजा खत्म होते ही लौटने लगे लोग, स्‍टेशनों पर उमड़ रही यात्रियों की भीड़

Bihar News, 12 November 2021: छठ महापर्व के समापन के साथ ही बड़ी संख्‍या में लोग कर्मक्षेत्र की ओर वापस लौटने लगे हैं. इसको लेकर रेलवे स्‍टेशनों पर यात्रियों की भीड़ उमड़ने लगी है. खासकर नई दिल्‍ली की ओर जाने वाली लगभग सभी ट्रेनें फुल हो चुकी हैं. हालत यह है कि लोगों को वापसी के लिए टिकट तक नहीं मिल रहा है. अपने घरों से वापस शहरों की ओर लौटने वाले लोगों के चेहरे पर अपनी जन्‍मभूमि को छोड़ने का दुख स्‍पष्‍ट दिखाई पड़ता है.

  • News18Hindi
  • | November 12, 2021, 14:53 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 18 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    18:54 (IST)

    अररिया. 62 कार्टन विदेशी शराब जब्त, प्लाइवुड लदे मैजिक वैन से तस्करी, ड्राइवर गिरफ्तार, बंगाल से फारबिसगंज जा रहा था वैन, फारबिसगंज में अनलोड कर रानीगंज जाने वाली थी खेप, नगर थाना पुलिस ने पनार पुल के समीप पकड़ा 

    18:49 (IST)

    पूर्णिया- पूर्व जिला परिषद सदस्य रिंटू सिंह की हत्या, बाइक सवार अपराधियों ने मारी गोली, सरसी थाना से महज कुछ दूरी पर स्टेट बैंक के पास हत्या, पुलिस मौके पर पहुंची, एसपी दयाशंकर ने की पुष्टि. 

    18:49 (IST)

    पूर्णिया- पूर्व जिला परिषद सदस्य रिंटू सिंह की हत्या, बाइक सवार अपराधियों ने मारी गोली, सरसी थाना से महज कुछ दूरी पर स्टेट बैंक के पास हत्या, पुलिस मौके पर पहुंची, एसपी दयाशंकर ने की पुष्टि. 

    16:18 (IST)

    मुजफ्फरपुर- अभिनेत्री कंगना रनौत के आजादी वाले बयान पर बवाल, बिहार के मुजफ्फरपुर में अभिनेत्री का जलाया गया पुतला, पद्मश्री वापस लेने की मांग. एक्ट्रेस ने 1947 में मिली आजादी को भीख बताया था. 

    14:57 (IST)

    गोपालगंज शराब कांड: महम्‍मदपुर पहुंची राजद की टीम, आश्रितों को 11-11 हजार रुपये की आर्थिक मदद
    राजद की पांच सदस्यीय जांच टीम महम्मदपुर पहुंची. पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम के नेतृत्व में टीम पहुंची है. मृतकों के 22 आश्रितों को 11-11 हजार रुपये की आर्थिक मदद भी की गई. स्थानीय विधायक प्रेम शंकर, हथुआ विधायक राजेश कुशवाहा, पूर्व विधायक रेयाजूल और प्रमोद राम भी इस टीम में शामिल थे. गोपालगंज के महम्‍मदपुर में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई थी. 

    13:54 (IST)
    गोपालगंज में सीवान के युवक की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई. वारदात के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल पहुंच गई. हत्‍या की इस घटना को हथुआ थाने के बरीराय भान गांव में अंजाम दिया गया.

    13:08 (IST)
    भारतीय जनता पार्टी के पटना स्थिति कार्यालय में 14, 15 और 16 नवंबर को वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा. इसमें 15 विषयों पर चर्चा होगी. इसमें पार्टी के वरिष्‍ठ नेता, सांसद, विधायक आदि शामिल होंगे. बिहार के सभी जिलों में बीजेपी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा.

    12:30 (IST)
    लखीसराय जिले में 30 लीटर देसी शराब बरामद की गई है. जिले के किऊल बस्‍ती में की गई इस कार्रवाई में एक धंधेबाज को भी पकड़ा गया है. 

    12:27 (IST)

    नवादा के पकरीबरावां में नवनिर्वाचित मुखिया पर केस दर्ज
    नवादा जिले के पकरीबरावां के कोनंदपुर के नवनिर्वाचित मुखिया रंजीत कुमार सिन्हा उर्फ गोल्डन पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. छठ के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम में बार बालाओं का डांस कराने के लेकर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है. एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा ने इसकी पुष्टि की है.

    12:11 (IST)
    मुजफ्फरपुर के सदर थाना क्षेत्र के मझौली धरमदास कच्ची पक्की में एक युवक सुसाइड कर लिया. सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. बताया जाता है कि मृतक छात्री पीयूष कुमार अपने मामा के घर रह कर पढ़ाई करता था. वह डिप्रेशन का शिकार बताया जाता है.

    Bihar LIVE: क्‍या नीतीश सरकार के दो मंत्रियों समेत 4 MLC संसद से पेंशन और विधानपरिषद से वेतन लेते हैं? सूचना का अधिकार कानून (RTI) के तहत दी गई जानकारी से इसको लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग से जो जानकारी सामने आई है, उसके अनुसार बिहार के कई नेता (जो पूर्व में सांसद रहे हैं) संसद के पूर्व सदस्य के तौर पर पेंशन ले रहे हैं. इन नेताओं में दो मंत्रियों के अलावा दो एमएलसी के नाम शामिल हैं. इस सूची में खान एवं भूतत्व मंत्री जनक राम और उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन के नाम शामिल हैं.

    लिस्ट में जनक राम का नाम 1415 नंबर पर है, जबकि शाहनवाज हुसैन का नाम इस सूची में 1247 नंबर पर है. जदयू के विधानपार्षद उपेंद्र कुशवाहा का नाम 1676 नंबर पर है. वित्त मंत्रालय के विभाग की तरफ से दी गई जानकारी में कुल 1981 नाम हैं, इनमें राज्यसभा और लोकसभा के उन तमाम सदस्यों की सूची जारी की गई है जो पेंशन ले रहे हैं. इस सूची में 207वें नंबर पर भाजपा नेता संजय पासवान का भी नाम शामिल है. असल मे जनक राम, शाहनवाज हुसैन, उपेंद्र कुशवाहा और डॉक्टर संजय पासवान संसद के सदस्य रह चुके हैं. ऐसे में ये नेता संसद से पेंशन पाते रहे हैं. अब जबकि ये सभी बिहार विधानपरिषद के मौजूदा सदस्य हैं, नियमानुसार तब ये पेंशनर नहीं हो सकते. इसका कारण यह है कि शाहनवाज हुसैन और जनक राम को वे सभी सुविधाएं प्राप्त हैं जो मंत्री के तौर पर मिलनी चाहिए. वहीं, उपेंद्र कुशवाहा और संजय पासवान को एमएलसी के तौर पर वेतन और भत्ता मिल रहा है

    शाहनवाज हुसैन और जनक राम ने लिखा है पत्र
    बिहार के आरटीआई कार्यकर्ता शिव प्रकाश राय के आवेदन पर इस तरह की जानकारी सामने आई है. इस बारे में बिहार सरकार के मंत्री जनक राम बताया कि उन्होंने इस संबंध में लोकसभा सचिवालय को पत्र लिख दिया है. मंत्री ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि इस मामले में नियम क्या है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि अगर पैसा बैंक से खाते में आ गया है तो उसे वापस भी किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शाहनवाज हुसैन ने 21 जनवरी 2021 को ही इसकी लिखित सूचना लोकसभा कार्यालय को दे दी है और उन्हें पता नहीं है कि उनके खाते में पेंशन आ रहा है या नहीं.

    उपेंद्र कुशवाहा और संजय पासवान ने कही यह बात
    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एमएलसी उपेंद्र कुशवाहा ने दावा किया है कि उन्हें संसद से कोई पेंशन नहीं मिल रहा है. उन्होंने एमएलसी बनते ही इसकी सूचना लोकसभा सचिवालय को दे दी थी. रिपोर्ट के मुताबिक, संजय पासवान का यह कहना है कि एमएलसी रहने के बावजूद वे बिहार विधानपरिषद से सैलरी नहीं ले रहे हैं. संजय पासवान ने माना है कि वह संसद से पेंशन ले रहे हैं.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन