पटना के अपार्टमेंट में एक ही फ्लैट में मिले 13 कोरोना पॉजिटिव, दहशत में इलाके के लोग 

कोरोना के मरीज मिलने के बाद सील किया गया पटना का एक अपार्टमेंट

कोरोना के मरीज मिलने के बाद सील किया गया पटना का एक अपार्टमेंट

Corona In Patna: बिहार में पिछले 24 घन्टे में सबसे ज्यादा 836 पॉजिटिव मरीजों (Corona Cases In Bihar) की पुष्टि हुई है और एक्टिव केसेज की संख्या बढ़कर 2942 पर पहुंच गई है.

  • Share this:
पटना. पटना में कोरोना विस्फोट (Corona Cases In Patna) होने के बाद से जहां जिला प्रशासन हरकत में है वहीं पटना के कंकड़बाग इलाके में 13 लोगों के एक साथ संक्रमित (Corona Patients) पाए जाने के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है. आनन-फानन में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कंकड़बाग के विजय श्री जगत अपार्टमेंट को सील कर दिया है. अपार्टमेंट के मेन गेट को बांस-बल्ले से बैरिकेट करके जिला प्रशासन ने कोविड 19 का नोटिस भी चिपका दिया है.

दरअसल अपार्टमेंट के ब्लॉक B में रह रहे सभी संक्रमित एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. अभी तक इस परिवार का कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं मिल पाया है लेकिन सभी लोग अपने ही फ्लैट में क्वारंटीन हो गए हैं . 13 लोगों के एक साथ कोरोना संक्रमित हो जाने के बाद से जहां इलाके में सनसनी फैली है वहीं अपार्टमेंट में रहनेवालों का हाल बहुत बुरा है.

अपार्टमेंट के केयर टेकर रविन्द्र सिंह बताते हैं कि जब से यह खबर मिली है सबके हाथ पांव फूले हुए हैं. सभी लोग मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग कर रहे हैं लेकिन फिर जबको काफी डर है. पटना में कोरोना विस्फोट का माजरा इसी से समझा जा सकता है कि पिछले 24 घण्टे में 359 संक्रमित मिले हैं. कंकड़बाग के जिस अपार्टमेंट को सील करने से एक दिन पहले श्रीकृष्ण पूरी के दूसरे अपार्टमेंट को भी जिला प्रशासन ने माइक्रो कंटेन्मेंट जोन में रख दिया है.

एक दिन के भीतर करीब 24 माइक्रो कंटेन्मेंट जोन बनाए गए हैं. दरअसल जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पिछले 72 घण्टे में आ रहे कोरोना के एक्टिव केस को लेकर सकते में है, खासकर पटना कोरोना का हॉट स्पॉट बनता जा रहा है. सरकारी आंकड़े के मुताबिक 1 अप्रैल को पटना में 174 कोरोना पॉजिटिव केस मिले, 2 अप्रैल को यह बढ़कर 287 तक पहुंच गया जबकि कल यानि 3 अप्रैल को ये आंकड़ा बढ़कर 359 तक जा पहुंचा है जिसके चलते जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हरकत में है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज