बिहार में Corona से मरे 13 लोगों को मिलेंगे चार-चार लाख रुपए, CM नीतीश ने की घोषणा
Patna News in Hindi

बिहार में Corona से मरे 13 लोगों को मिलेंगे चार-चार लाख रुपए, CM नीतीश ने की घोषणा
नीतीश कुमार ने लोगों से होम क्वारंटाइन में रहने वाले व्यक्तियों में कोरोनावायरस के तनिक भी लक्षण दिखने पर तुरंत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र या निजी नजदीकी स्वास्थ्य संस्थान पर सूचना देने की अपील की है (फाइल फोटो)

कुल 13 मृतकों में से एक मृतक के परिवार को पहले ही अनुग्रह राशि (Compensation Amount) दी जा चुकी है जबकि 12 अन्य मृतकों के परिजनों को राशि का तत्काल भुगतान करने का निर्देश दिया गया.

  • Share this:
पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Chief Minister Nitish Kumar) ने रविवार को राज्य में कोविड-19 (COVID-19) की वजह से मौत होने वाले लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि (Compensation Amount) देने की घोषणा की. बिहार में दो और लोगों के कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत होने के बाद इस महामारी में जान गंवाने वालों की संख्या 13 हो गई है.

वहीं, राज्य में कोरोना वायरस के 117 नये मामले आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,511 हो गई है जिनमें से 200 मामले अकेले राजधानी पटना में है. आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से 13 लोगों की मौत होने पर शोक व्यक्त करते हुए कुमार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजन के लिए चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि जारी करने की घोषणा की.

एक मृतक के परिवार को पहले ही अनुग्रह राशि दी जा चुकी है
कुल 13 मृतकों में से एक मृतक के परिवार को पहले ही अनुग्रह राशि दी जा चुकी है जबकि 12 अन्य मृतकों के परिजनों को राशि का तत्काल भुगतान करने का निर्देश दिया गया. इससे पहले दिन में नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) के अधीक्षक डॉ एन के सिन्हा ने बताया, ‘‘सिवान जिले के रहने वाले 60 वर्षीय शख्स की नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) में आज मौत हो गयी. उन्हें मधुमेह के साथ किडनी और श्वसन संबंधी समस्याएं थीं.’’



सारण में 48 वर्षीय एक व्यक्ति की कोविड-19 से मौत हो गई


वहीं, सारण (छपरा) जिले में 48 वर्षीय एक व्यक्ति की कोविड-19 से मौत हो गई. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रोगी को 22 मई को एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था और आज सुबह अस्पताल में उपचार के दौरान उनकी मृत्यु हो गयी.

ये भी पढ़ें- 

लॉकडाउन में पत्नी संग ससुराल जा रहे युवक से लूट, आरोपियों ने मारी गोली

BPSC Judicial services exam 2020: आवेदन की तारीख बढ़ी, इस दिन तक करें अप्लाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading