बिहार में कोरोना से 13वीं मौत, 83 नए केस के साथ ढ़ाई हजार के करीब पहुंची मरीजों की संख्या
Katihar News in Hindi

बिहार में कोरोना से 13वीं मौत, 83 नए केस के साथ ढ़ाई हजार के करीब पहुंची मरीजों की संख्या
लाॉकडाउन में राहत मिलने के बाद कोरोना के मामले राष्ट्रीय राजधानी में तेजी से बढ़े हैं.

बिहार में शनिवार को कोरोना के 228 नए मामले सामने आए थे जो एक दिन में सबसे अधिक नए मरीज मिलने का रिकॉर्ड भी है.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना (Bihar Corona Update) के संक्रमण से 13वें मरीज की मौत हो गई है. सूबे में इस बीमारी के संक्रमण का दौर लगातार जारी है. रविवार को पटना के एनएमसीएच में भर्ती कोरोना पोजिटिव मरीज की मौत इलाज के दौरान हो गई. मृतक सीवान निवासी रामप्रवेश पंडित था जिसे फेफड़ा, किडनी और डायबिटीज की भी बीमारी थी. रामप्रवेश पंडित, गंभीर हालत में बीते 22 मई को एनएमसीएच में भर्ती हुए थे. पटना स्थित एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ निर्मल कुमार सिन्हा ने भी मरीज की मौत की पुष्टि की है.

रविवार को 83 नए केस

इससे पहले रविवार को प्रदेश में कोरोना के 83 नए मरीज मिले. इसके साथ ही बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर ढ़ाई हजार के करीब यानी 2477 हो गई है.र को स्वास्थ्य विभाग से मिले पहले अपडेट के अनुसार कटिहार में 35, रोहतास के 1, कैमूर में 3, जहानाबाद में 1, अरवल में 1, नवादा में 1 औरंगाबाद में 2, नालंदा में 2,गोपालगंज में 3, मुंगेर में 6, बेगूसराय में 9, भागलपुर में 2, मधुबनी में 3, खगड़िया में 2, बांका में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं.



पटना के 15 मरीज हुए ठीक
रविवार को ही कोरोना को लेकर पटना से एक अच्छी खबर भी सामने आई. यहां बीएमपी के 15 जवानो ने एक साथ कोरोना को हराया. बिहार सैन्य पुलिस यानी बीएमपी के इन जवानों को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पटना स्थित बामेती में क्वारेंटाइन किया गया था जहां से सभी विदाई दी गई. बिहार सैन्य पुलिस के 20 जवान कोरोना से अब भी संक्रमित हैं.

शनिवार को मिले थे 228 केस

इससे पहले बिहार में शनिवार को भी कोरोना के 228 नए मामले सामने आए थे जो एक दिन में सबसे अधिक नए मरीज मिलने का रिकॉर्ड भी है. ये केस राज्य के 24 जिलों से सामने आए थे. जबकि 21 मई को 211 मरीज मिले थे. शनिवार को ही बिहार में कोरोना से 12 मौत हुई थी. एक 48 साल के मरीज की पीएमसीएच में मौत हो गई थी.

इनपुट- रजनीश कुमार/ मनोज सिन्हा

ये भी पढ़ें- मुस्लिम संगठनों की अपील- मस्जिद की बजाये घर में ही पढ़ें ईद की नमाज

ये भी पढ़ें- क्वारंटाइन सेंटर में निकला 8 फीट लंबा जहरीला सांप, जानें फिर क्‍या हुआ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading