Home /News /bihar /

बिहार के इन 15 जिलो में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट, पीएम केयर फंड से खर्च होगी राशि

बिहार के इन 15 जिलो में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट, पीएम केयर फंड से खर्च होगी राशि

बिहार के 15 जिलों में लगेंगे ऑक्सीजन प्लांट (सांकेतिक चित्र)

बिहार के 15 जिलों में लगेंगे ऑक्सीजन प्लांट (सांकेतिक चित्र)

Oxygen Plants In Bihar: बिहार में राजधानी पटना के अलावा गया, भोजपुर, वैशाली, नालंदा, बेगूसराय, भागलपुर, दरभंगा, मधुबनी, मुज़फ़्फ़रपुर, पूर्णियां, सहरसा समेत 15 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगने हैं.

पटना. कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले और अस्पतालों में हो रही ऑक्सीजन (Bihar Oxygen Crisis) की भारी किल्लत ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है. ऑक्सीजन की हो रही भारी किल्लत को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश भर में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्णय लिया है. देश भर में 551 नए ऑक्सीजन प्लांट (Bihar Oxygen Plant) लगाये जाएंगे जिसमे 15 प्लांट बिहार में लगाये जाएंगे. बिहार में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की पूरी राशि पीएम केयर फंड से दी जायेगी.

बिहार में किन जिलों में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट

PIB के द्वारा जारी सूचना के मुताबिक बिहार के 15 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे, जहां से लोगो को अबाध आपूर्ति होती रहेगी. सरकार ने कोशिश की है कि बिहार के सभी इलाकों में एक ऑक्सीजन का प्लांट जरूर लगे. बिहार के पटना, गया, भोजपुर, वैशाली, नालंदा, बेगूसराय, भागलपुर, दरभंगा, मधुबनी, मुज़फ़्फ़रपुर, पूर्णियां, सहरसा, गोपालगंज, कटिहार, पश्चिम चंपारण में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी है.

सरकारी अस्पतालों में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट

बिहार में 15 जिलो में लगने वाले सभी ऑक्सीजन प्लान्ट जिलों के सदर अस्पताल में लगाये जाएंगे, जिससे पूरे जिले में आपूर्ति की जाएगी. इसके लिए सरकार ने अस्पतालों में जगह तलाशना शुरू कर दिया है. जल्द से टेंडर घोषित कर पूरी प्रकिया को पूरा कर लिया जाएगा. फिलहाल बिहार में लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट नहीं होने के कारण झारखण्ड़ और बंगाल से ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है. लगातार ऑक्सीजन की कमी के कारण प्राइवेट अस्पतालों से मरीजों को बाहर कर दिया जा रहा है ऐसे में जल्द प्लान्ट लगने के बाद बड़ी राहत मिलने की संभावना है.

Tags: Bihar Corona Update, Liquid Oxygen, Oxygen Crisis, Oxygen Plant, PATNA NEWS, PM care Fund

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर