बिहार में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 15 लोगों की मौत, CM नीतीश ने किया 4-4 लाख रुपये देने का ऐलान
Patna News in Hindi

बिहार में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 15 लोगों की मौत, CM नीतीश ने किया 4-4 लाख रुपये देने का ऐलान
गोपालगंज, भोजपुर और रोहतास में तीन-तीन लोगों की मौत हुई है.

बिहार के छह जिलों में आकाशीय बिजली (Lightning) की चपेट में आने से 15 लोगों की दर्दनाक मौत होने से हाहाकार मच गया है. इस मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar)ने गहरी संवेदना व्यक्त करने के साथ सभी के परिवाजनों को चार- चार लाख रुपये देने का ऐलान किया है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 15, 2020, 11:55 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के छह जिलों में आकाशीय बिजली (Lightning) की चपेट में आकर मंगलवार को 15 लोगों की मौत हो गयी है. इस दौरान गोपालगंज, भोजपुर और रोहतास में तीन-तीन और सारण, कैमूर और वैशाली में दो-दो लोगों ने दम तोड़ दिया. जबकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar)ने राज्य के छह जिलों में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 15 लोगों की मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त की है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कही ये बात
राज्‍य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वह प्रभावित परिवारों के साथ हैं. इसके साथ मुख्यमंत्री ने अविलंब मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें और आकाशीय बिजली से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें.

सासाराम में मचा हाहाकार
रोहतास जिले में बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई. मृतकों में एक महिला भी शामिल है. इससे हाहाकार मच गया. जबकि सदर एसडीओ मनोज कुमार ने बताया कि सभी मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख मुआवजा देने की तैयारी की जा रही है. मृतकों के परिजनों को हरसंभव मदद पहुंचाई जा रही है. उन्होंने अभी कहा कि इस दुख की घड़ी में जिला प्रशासन पूरी तरह से पीड़ित परिवारों के साथ है. उनके दाह संस्कार से लेकर सभी व्यवस्था की जा रही है. साथ ही सभी अंचलाधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि तत्काल मुआवजा राशि परिजनों को उपलब्ध करा दी जाए.



यूपी में दिखा आकाशीय बिजली का कहर
उत्तर प्रदेश में मंगलवार को अकाशीय बिजली (वज्रपात) गिरने की अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई. प्रदेश के राहत आयुक्त संजय गोयल ने एक बयान में कहा कि बिजली गिरने की घटनाओं में गाजीपुर में चार, कौशांबी में तीन, कुशीनगर और चित्रकूट में दो-दो तथा जौनपुर और चंदौली में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन घटनाओं का संज्ञान लेते हुए संबंधित जिलाधिकारियों को मृतकों के परिजन को को चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि देने के निर्देश जारी किए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading