Assembly Banner 2021

Bihar Covid Update: 24 घंटे में कोरोना के 1527 नए मरीज मिले, 4 संक्रमितों की मौत

दिल्‍ली और मुंबई में उपलब्‍ध है यह सुविधा.सांकेतिक फोटो

दिल्‍ली और मुंबई में उपलब्‍ध है यह सुविधा.सांकेतिक फोटो

Bihar Covid-19 Cases: बिहार में कोरोना एक बार फिर से अपने पैर पसार रहा है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए 10 अप्रैल से पुणे और मुंबई से बिहार के लिए स्पेशल ट्रेनें चलेंगी. रेलवे प्रशासन और जिला प्रशासन इसके लिए तैयार रहने का दावा कर रहा है.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना संक्रमण (Bihar Corona Cases) से हालात भयावह होते जा रहे हैं. रोज नया रिकॉर्ड टूट रहा है. आलम यह है कि राज्य में 24 घंटे में सबसे ज्यादा 1527 पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसमें सबसे ज्यादा 522 मरीज पटना (Patna Covid-19 Active Case)  में मिले हैं. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 5925 तक पहुंच गई है. गया में 128, जहानाबाद में 68, मुजफ्फरपुर में 74, भागलपुर में भी 78 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहीं, राज्य में 24 घंटे में सर्वाधिक 85 हजार 50 सैंपल की जांच हुई है. संक्रमण की वजह से मौत के आंकड़ों में भी तेजी से इजाफा हो रहा है और एक दिन में 4 मरीजों की मौत हो गई.

कोरोना संक्रमण को देखते हुए 10 अप्रैल से पुणे और मुंबई से बिहार के लिए स्पेशल ट्रेनें चलेंगी. रेलवे प्रशासन और जिला प्रशासन इसके लिए तैयार है. पटना जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने न्यूज़ 18 से खास बातचीत में कहा कि कुल 7 स्पेशल ट्रेनें चलाने का फिलहाल फैसला लिया गया है जो कि पटना जंक्शन और दानापुर पहुंचेगी. पहली ट्रेन 10 अप्रैल को रात साढ़े 11 बजे दानापुर जंक्शन पहुंचेगी. जिलाधिकारी ने कहा कि सभी यात्रियों के उतरते ही पटना जंक्शन और दानापुर स्टेशन पर कोरोना जांच किया जाएगा और पॉजिटिव पाए जाने पर वहीं आइसोलेशन में रखा जाएगा.

पटना के कलेक्‍टर ने बताया कि जिनके पास कोरोना निगेटिव का सर्टिफिकेट होगा उन्हें आइसोलेट नहीं किया जाएगा. जिलाधिकारी की मानें तो जिले में कुल 23 क्‍वारंटीन सेंटर बनाए जा रहे हैं, लेकिन स्पेशल ट्रेन से आने वाले यात्रियों को क्‍वारंटीन सेंटर नहीं भेजा जाएगा, बल्कि 10 दिनों तक आइसोलेशन में रखा जाएगा. बढ़ते संक्रमण के बाद माइक्रो कंटेनमेंट जोन में भी रोज बढ़ोतरी की जा रही है. पटना जिले में अब तक 182 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं. साथ ही जागरुकता अभियान भी चलाया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज