Home /News /bihar /

दो IPS सहित बिहार के 16 पुलिसकर्मियों को राष्‍ट्रपति पुलिस मेडल, गणतंत्र दिवस पर होंगे सम्मानित

दो IPS सहित बिहार के 16 पुलिसकर्मियों को राष्‍ट्रपति पुलिस मेडल, गणतंत्र दिवस पर होंगे सम्मानित

बिहार पुलिस के दो सीनियर आईपीएस एडीजी सुशील मान सिंह खोपड़े और एडीजी सुनील कुमार को विशिष्ट सेवा पदक मिला है

बिहार पुलिस के दो सीनियर आईपीएस एडीजी सुशील मान सिंह खोपड़े और एडीजी सुनील कुमार को विशिष्ट सेवा पदक मिला है

President Police Medal 2021: बिहार पुलिल की विशेष शाखा के अपर पुलिस महानिदेशक सुनील कुमार और STF के ADG सुशील मानसिंह खोपड़े को विशिष्ट सेवा के लिए इस साल राष्ट्रपति का पुलिस पदक दिए जाने की घोषणा की गई है. इनके अलावा 14 पुलिसकर्मियों को पुलिस मेडल मिला है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर दिए जाने वाले केंद्रीय पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है. केन्द्रीय गृह मंत्रालय (Ministry Of Home Affairs) ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है. बिहार पुलिस के कुल 16 जवान और अफसरों को विभिन्न पदकों से पुरस्कृत किया गया है. बिहार के दो सीनियर पुलिस अफसरों (Bihar Senior IPS Officers) को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक )(President Police Medal) दिया जाएगा जबकि 14 पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक दिया जाएगा.

गणतंत्र दिवस के मौके पर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इन पुलिसकर्मियों को सम्मानित करेंगे. वीरता के लिए पुलिस पदक पाने वालों में स्पेशल ब्रांच के ADG सुनील कुमार, STF के ADG सुशील मानसिंह खोपड़े को विशिष्ट सेवा के लिए इस साल राष्ट्रपति का पुलिस पदक दिए जाने की घोषणा की गई है. इनके अलावा 14 पुलिसकर्मियों को पुलिस मेडल मिला है. बिहार पुलिस के 14 सदस्यों को पुलिस मेडल मिलने पर ADG जितेंद्र सिंह गंगवार ने खुशी जताई है. उन्होंने बिहार पुलिस के इन सभी सदस्यों को बधाई दी है.

ADG पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार का कहना है कि यह बिहार के लिए गौरव की बात है और हम आशा करते हैं कि भविष्य में भी अन्य पुलिसकर्मी और पदाधिकारी बिहार का नाम रोशन करेंगे. पुलिस मेडल से  सम्मानित होने वाले पुलिसकर्मियों की लिस्ट में लक्ष्मण कुमार सिन्हा SI, ADG रेल पटना, दिनेश कुमार मिश्रा SI, पटना पुलिस, शुभकान्त चौधरी SI, SCRB पटना, बृज कुमार सिंह, चालक हवलदार, ATS पटना, शाह मोहमद, चालक हवलदार, कैमूर पुलिस बल, राजेश कुमार हांसदा, हवलदार बक्सर पुलिस बल, अनिल कुमार श्रीवास्तव, हवलदार, BSAP2 डेहरी, जितेंद्र राम, हवलदार, BSAP2, डेहरी, उदय प्रताप सिंह, हवलदार, BSAP2,डेहरी रोहतास, मोहम्मद नसीम बैंड, हवलदार, BSAP2 डेहरी रोहतास, मदन तिवारी, हवलदार BSAP14 पटना, भरत प्रसाद यादव, कॉन्स्टेबल. बांका, रमेश प्रसाद, सिपाही, BSAP3 बोधगया, विजय कुमार, ड्राइवर, CID पटना का नाम है.

बता दें कि 26 जनवरी 1950 को भारत का संविधान पूरे देश में लागू हुआ था. इसी दिन से हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया जाता है. गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रपति वीरता के लिए पुलिसकर्मियों समेत विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को सम्मानित करते हैं.

Tags: ARA news, Bihar News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर