होम /न्यूज /बिहार /Covid Update: इंग्लैंड और अफ्रीका से बिहार आये तीन लोग कोरोना पॉजिटिव, 24 घन्टे में 17 नए केस

Covid Update: इंग्लैंड और अफ्रीका से बिहार आये तीन लोग कोरोना पॉजिटिव, 24 घन्टे में 17 नए केस

बिहार में विदेश से लौटे तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं. (फाइल फोटो)

बिहार में विदेश से लौटे तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं. (फाइल फोटो)

Bihar Corona Update: बुधवार को बिहार में सबसे ज्यादा 11 मरीज पटना जिले में मिले. समस्तीपुर और रोहतास में 2-2 कोरोना पॉज ...अधिक पढ़ें

पटना. कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच अब संक्रमण में इजाफा होता हुआ दिख रहा है. बिहार में पांच दिनों बाद एक बार फिर से 24 घन्टे में एक साथ 17 लोगों में कोरोना (Bihar Corona Update) की पुष्टि हुई है. सबसे ज्यादा डर जिस बात की है वो है विदेश से आने वाले लोगों को लेकर. बिहार में इंग्लैंड और अफ्रीका से आए तीन यात्रियों के भी कोरोना पॉजिटिव (Corona Patients) होने की पुष्टि हुई है. इन तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही तीनों के सैम्पल को ओमिक्रोन को लेकर आईजीआईएमएस (Patna IGIMS) में जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया है.

अब तक विदेश से पटना पहुंचे 22 यात्रियों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. बुधवार को सबसे ज्यादा 11 मरीज पटना जिले में मिले हैं जबकि समस्तीपुर और रोहतास में भी 2-2 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. मरीजों में दो और पांच साल की दो बहनें, 36 साल का पुरुष शामिल है, वहीं पांच मरीज शास्त्रीनगर, कंकड़बाग, पंडारक इलाके के हैं.

राज्य में अब तक कोरोना का टीकाकरण 9.5 करोड़ के पार पहुंच गया है जबकि सैम्पल जांच की क्षमता भी लगातार बढ़ती दिख रही है. 24 घन्टे में 1.75 लाख से अधिक सैंपलों की जांच हुई है. अब राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 86 हो गई हैं जबकि 24 घन्टे में राज्य में 8.5 लाख से अधिक लोगों को टीका दिया गया है. कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए राज्य भर में सभी ऑक्सीजन प्लांट का मॉकड्रिल भी शुरू है. सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक मॉकड्रिल चलेगा जिसमें सभी 122 पीएसए यानि मेडिकल कॉलेज से लेकर सभी सदर और अनुमंडलीय अस्पतालों में मॉकड्रिल जारी है.

राज्य स्वास्थ्य समिति पूरे मॉक ड्रिल की मॉनिटरिंग कर रहा है और ऑक्सीजन प्लांट से बेड तक कितनी मात्रा में कितने समय में ऑक्सीजन पहुंच रहा है इसको लेकर सभी अस्पतालों के अधीक्षक, प्राचार्य, निदेशक राज्य स्वास्थ्य समिति को शाम में मॉक ड्रिल के बाद रिपोर्ट भेजेंगे. राज्य स्वास्थ्य समिति फाइनली रिपोर्ट को केंद्र सरकार को भेजेगा कि आखिर बिहार ओमिक्रोन और तीसरी लहर को लेकर ऑक्सीजन मामले में कितना तैयार है.

Tags: Bihar Corona Update, Bihar News, Brazil Corona case, PATNA NEWS

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें