Home /News /bihar /

1711 crore bridge fell in wind and storm nitin gadkari was surprised when bihar government came into action brvj

हवा में गिर गया 1711 करोड़ का पुल! नितिन गडकरी को हुई हैरत तो हरकत में आई बिहार सरकार

1711 करोड़ की लागत से बन रहे सुल्तानगंज पुल के आंधी में गिर जाने के दावे के बाद नितिन गडकरी ने नीतीश सरकार के अधिकारियों पर तंज कसा.

1711 करोड़ की लागत से बन रहे सुल्तानगंज पुल के आंधी में गिर जाने के दावे के बाद नितिन गडकरी ने नीतीश सरकार के अधिकारियों पर तंज कसा.

Bihar News: भागलपुर जिले के सुल्तानगंज में 1711 करोड़ की लागत से बन रहे पुल के आंधी में गिरने के बाद बिहार सरकार की काफी फजीहत हुई है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की आपत्ति के बाद बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि एनआईटी पटना की टीम पूरे मामले को देख रही है. आईआईटी रुड़की और मुंबई से भी संपर्क किया गया है, ताकि वहां के भी विशेषज्ञ आकर इस पुल की जांच कर सके.

अधिक पढ़ें ...

भागलपुर. सुल्तानगंज में बन रहा पुल 29 अप्रैल की रात आंधी को नहीं झेल पाया. तेज हवा के चलते निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा गिर गया. पुल का निर्माण 2015 में शुरू किया गया था. इस पुल के गिर जाने की जो वजह बताई गई उसके अनुसार आंधी और बारिश के कारण पुल ढह गया. इसका टेंडर एसपी सिंगला कंपनी को मिला है और इस पुल की लागत 1711 करोड़ रुपये बताई जा रही है. जाहिर है इतनी बड़ी राशि से बनने वाले पुल के आंधी में गिर जाने के दावे की गूंज पूरे देश में सुनाई पड़ी. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इस पर आश्चर्य जताया है. इसके बाद बिहार सरकार हरकत में आई है. पथ निर्माण मंत्री ने कहा है कि पुल गिरने की जांच जारी है और एक हफ्ते में रिपोर्ट मिल जाएगी. उसके बाद दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी.

बता दें कि सुल्तानगंज में एक निर्माणाधीन सड़क पुल का हिस्सा गिरने के लिए ‘तेज हवाओं’ को जिम्मेदार बताने वाले एक वरिष्ठ भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी के बयान पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आश्चर्य जताया. कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने कहा कि बिहार में 29 अप्रैल को एक पुल गिर गया था. अपने सचिव से इसका कारण पूछने पर उन्होंने जवाब दिया कि ऐसा तेज हवा और धुंध के कारण हुआ था. केंद्रीय मंत्री ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि एक आईएएस अधिकारी इस तरह के स्पष्टीकरण पर विश्वास कैसे कर सकता है? गडकरी ने कहा, ”मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि हवा और धुंध के कारण पुल कैसे गिर सकता है? जरूर कुछ गलती हुई होगी जिससे यह पुल गिरा.”

सुल्तानगंज में 1711 करोड़ की लागत से बन रहे पुल के आंधी में गिरने के बाद बिहार सरकार की काफी फजीहत हुई है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की आपत्ति के बाद बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि एनआईटी पटना की टीम पूरे मामले को देख रही है. आईआईटी रुड़की और मुंबई से भी संपर्क किया गया है, ताकि वहां के भी विशेषज्ञ आकर इस पुल की जांच कर सके.

नितिन नवीन ने कहा कि पुल के कंसल्टेंट डिजाइनर जो कि अमेरिका के रहने वाले हैं उनको भी बुला कर बैठक की गई है. उनकी भी रिपोर्ट 1 हफ्ते के अंदर आ जाएगी. पुल के डिजाइन में भी कोई तकनीकी समस्या आई है उसे भी देखा जाएगा. बिहार के लिए यह एक पहला उदाहरण है. इसलिए हर बिंदु पर पुल के गिरने की जांच की जा रही है. इसमें यदि कोई भी दोषी पाया गया तो उन पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

Tags: CM Nitish Kumar, Nitin gadkari

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर