लाइव टीवी

राम मंदिर निर्माण के लिए दस करोड़ का दान, पहली किश्त के तौर पर दिए 2 करोड़

Anand Amrit Raj | News18Hindi
Updated: February 8, 2020, 11:44 PM IST
राम मंदिर निर्माण के लिए दस करोड़ का दान, पहली किश्त के तौर पर दिए 2 करोड़
अयोध्या रवाना होने के पहले किशोर कुणाल NEWS 18 को बताया कि वे लंबे समय से राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष कर रहे हैं और जब सुप्रीम कोर्ट से निर्माण के लिए फैसला आया तो ये उनके लिए खुशी का मौका था.

पटना के स्टेशन रोड के पास स्थित महावीर मंदिर न्यास बोर्ड की तरफ से हनुमान मंदिर ट्रस्ट दस करोड़ रुपये के दान देने की घोषणा की थी. जिसके तहत शनिवार को पहली किश्त के तौर पर दो करोड़ रुपये का चैक राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के नाम पर देने के लिए महावीर मंदिर ट्रस्ट के सचिव किशोर कुणाल अयोध्या रवाना हुए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2020, 11:44 PM IST
  • Share this:
पटना. अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए जैसे-जैसे रास्ता साफ होता जा रहा है, वैसे ही अब मंदिर निर्माण के लिए दान देने की शुरुआत भी हो गई है. पटना के स्टेशन रोड के पास स्थित महावीर मंदिर न्यास बोर्ड की तरफ से हनुमान मंदिर ट्रस्ट दस करोड़ रुपये के दान देने की घोषणा की थी. जिसके तहत शनिवार को पहली किश्त के तौर पर दो करोड़ रुपये का चैक राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के नाम पर देने के लिए महावीर मंदिर ट्रस्ट के सचिव किशोर कुणाल अयोध्या रवाना हुए.

लंबे समय से मंदिर निर्माण के लिए किया संघर्ष
अयोध्या रवाना होने के पहले किशोर कुणाल NEWS 18 को बताया कि वे लंबे समय से राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष कर रहे हैं और जब सुप्रीम कोर्ट से निर्माण के लिए फैसला आया तो ये उनके लिए खुशी का मौका था. उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए खुशी का मौका है कि मैं खुद ये चेक देने के लिए अयोध्या जा रहा हूं.

बाकि राशि भी एक साल में देंगे

हनुमान मंदिर ट्रस्ट ने तय किया है की दस करोड़ की राशि मंदिर निर्माण के लिए दी जाएगी. उसी की पहली राशि दो करोड़ रुपये के तौर पर दी गई है. उन्होंने बताया कि मंदिर निर्माण यदि एक साल में पूरा हो जाएगा तो बाकि की राशि भी एक साल में दे दी जाएगी. यदि मंदिर निर्माण में समय ज्यादा लगा तो साल के हिसाब से अन्य किश्तें भी दी जाएंगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 11:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर