लाइव टीवी
Elec-widget

पटना में 70 रुपए में 2 किलो प्याज, शादी के कार्ड पर मिलेगा 35 किलो

News18 Bihar
Updated: November 22, 2019, 9:34 PM IST
पटना में 70 रुपए में 2 किलो प्याज, शादी के कार्ड पर मिलेगा 35 किलो
पटना में सस्ती दरों पर प्याज बेचने के लिए बिस्कोमान और नेफेड ने खोले स्टॉल.

प्याज की आसमान छूती कीमतों (Onion Price Hike) को देख आम लोगों को राहत देने के लिए बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) में 35 रुपए किलो प्याज की बिक्री हो रही है. रोचक यह है कि सस्ती दरों पर आप सिर्फ 2 किलो प्याज ले सकते हैं, लेकिन शादी का कार्ड (Marriage Card) दिखाने पर 35 किलो तक प्याज मिल सकता है.

  • Share this:
नैंसी

पटना. पिछले कुछ समय से प्याज की आसमान छूती कीमत (Onion Price Hike) आम लोगों को रुला रही है. बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) में प्याज की कीमत 80 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई है. इससे आम जनता परेशान है. ऐसे में बिस्कोमान (BISCOMAUN) एवं नेफेड (NAFED) की तरफ से पटनावासियों को राहत दी जा रही है. बिस्कोमान और नेफेड की तरफ से पटना में 35 रुपए किलो की दर से आम लोगों को प्याज बेचा जा रहा है. यह बाजार की कीमत से आधी दर है. इससे लोगों को बहुत राहत मिली है. इसमें रोचक यह है कि बिस्कोमान प्रबंधन एक व्यक्ति को सस्ती दरों पर जहां सिर्फ 2 किलो प्याज ही बेच रहा है, वहीं शादी का कार्ड (Marriage Card) दिखाने पर 35 किलो तक प्याज दिया जा रहा है. शुक्रवार को सस्ती दर पर प्याज खरीदने के लिए दिनभर लंबी लाइन लगी थी.

पटना में कई स्थानों पर स्टॉल
सस्ती दर पर आम लोगों को प्याज उपलब्ध कराने के लिए पटना में कई जगह काउंटर खोले गए हैं. बिस्कोमान भवन, बोरिंग रोड चौराहा, पॉलिटेक्निक मोड़, सचिवालय मेन गेट, कंकड़बाग बस स्टैंड, राजा बाजार बेली रोड आदि के अलावा कई वार्डों में भी सस्ती दरों पर बिस्कोमान की वैन से आप प्याज खरीद सकते हैं. इन काउंटरों पर आपको 70 रुपए में 2 किलो प्याज की थैली मिलेगी. ख़रीददार अपना नाम और फ़ोन नंबर देकर प्याज खरीद सकते हैं.

आम लोगों को जहां 70 रुपए में 2 किलो प्याज मिल रहा है, वहीं शादी का कार्ड दिखाने पर 35 किलो तक प्याज दिया जा रहा है.


शादी के कार्ड पर 35 किलो प्याज
शादी-विवाह के सीजन में प्याज की बढ़ती कीमतों से आम लोग ज्यादा परेशान हैं. इसके लिए पटना में विशेष प्रबंध किया गया है. जिन लोगों के घरों में शादी है, उन्हें सस्ती दर पर प्याज खरीदने में छूट दी जा रही है. बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि लगन का समय है. ऐसे में जिनके घर में लड़की की शादी है, वे शादी का कार्ड काउंटर पर दिखा कर 2 किलो की जगह 35 किलो तक प्याज ले सकते हैं.
Loading...

2 kg onion in Patna for 70 rupees only-Buy 35 kg on wedding card
पटना में सस्ती दरों पर प्याज खरीदने के लिए स्टॉल पर लगी भीड़.


अन्य जिलों में भी खुलेंगे स्टॉल
उन्होंने बताया कि ये प्याज राजस्थान से 60 रुपए प्रति किलो की दर से बिहार लाया गया है. आम लोगों की सुविधा के लिए यहां सस्ती दर पर बेचा जा रहा है. बिस्कोमान अध्यक्ष ने बताया कि प्याज के स्टॉल तब तक लगे रहेंगे जब तक कि बाजार में प्याज की कीमत 50 रुपए प्रति किलो से कम न हो जाए. उन्होंने कहा कि कुछ दिनों में बिहार के अन्य जिलों में भी सस्ती दरों पर प्याज के स्टॉल खोले जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस काम के लिए बिस्कोमान ने अपने 150 कार्मिकों के अलावा लगभग 100 दैनिक मजदूर लगा रखे हैं.

ये भी पढ़ें -

बिहार में शिक्षक बहाली शेड्यूल में फिर हुआ बदलाव, अभ्यर्थियों को मार्च तक मिलेगा ज्वाइनिंग लेटर

बिहार में बाढ़ और सूखे से नुकसान की भरपाई करेगी सरकार, किसानों से 30 तक मांगा गया आवेदन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 9:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...