होम /न्यूज /बिहार /Good News: पटना के नागरिकों को नए साल की सौगात, इन इलाकों में बन रहे 23 नए पार्क, पूरी लिस्ट

Good News: पटना के नागरिकों को नए साल की सौगात, इन इलाकों में बन रहे 23 नए पार्क, पूरी लिस्ट

पटना में 23 नए पार्कों का निर्माण किया जा रहा है (पटना के एक पार्क की फाइल फोटो)

पटना में 23 नए पार्कों का निर्माण किया जा रहा है (पटना के एक पार्क की फाइल फोटो)

Parks In Patna: पटना पार्क प्रमंडल के रेंज टू में 44 पार्क हैं. स्टेशन से सटा बुद्ध स्मृति पार्क, सभ्यता द्वार पार्क, ई ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- ऋतु रोहिणी
पटना. बिहार की राजधानी पटना में जिस तरह से पार्कों में भीड़भाड़ अक्सर देखने को मिलती है उससे बहुत जल्द पटनावासियों को निजात मिल जाएगी. बहुत जल्द ही पटना में 23 नए पार्कों का निर्माण किया जाएगा. पटना में बीते एक दशक में कई शानदार पार्क का निर्माण किया गया है जिनमें स्टेशन से सटा बुद्ध स्मृति पार्क, सभ्यता द्वार पार्क, ईको पार्क जैसे स्थल शामिल हैं. ये शानदार पार्क पटना की शोभा बढ़ा रहे हैं और लोगों को सुबह-शाम मनोरंजन के साथ फिटनेस के लिए उपलब्ध हैं. इसके साथ ही इन पार्कों को देखने के लिए लोग दूर-दराज से भी आते हैं. इसी क्रम में अब फिर एक बार राजधानी पटनावासियों को एक साथ 23 नए पार्कों का सौगात मिलने जा रही है.

पटना में जिन पार्को का निर्माण होगा उनकी लिस्ट जारी कर दी गई है. ये पार्क अपने आप में खास होंगे जिससे राजधानी पटना के आबो हवा और भी शुद्ध हो जाएगा. जिन 23 पार्कों के निर्माण की मंजूरी मिली है उसमें से तीन पार्क राजेंद्र नगर में, तीन पार्क पाटलिपुत्रा इलाके में, एक एजी कॉलोनी में बनेंगे. इसके साथ-साथ एक पार्क कृष्ण नगर में और 13 कंकड़बाग इलाकों में बनाए जाएंगे. सभी पार्क के विकास होने पर इन इलाकों के वातावरण और भी शुद्ध होंगे.

पटना पार्क प्रमंडल के रेंज टू में सबसे ज्यादा पार्क 44 पार्क हैं. वहीं इन 44 पार्को में 8 और अन्य पार्क जल्द ही जुड़ जाएंगे ये सभी पार्क फरवरी में बन कर तैयार हो जाएंगे. राजधानी पटना में फरवरी में करीब 3 और पार्क बनकर तैयार हो जाएंगे जिसमें मुख्यतः कंकड़बाग में मैकडॉवल गोलंबर पार्क का निर्माण किया जा रहा है. इसके अलावा ऑटो स्टैंड पार्क का फेज टू बनाया जा रहा है. पटना में ही पुनाइचक स्थित औषधि पार्क का भी निर्माण फरवरी तक पूरा कर लिया जाएगा. इन सभी पार्कों के निर्माण हो जाने पर पटनावासी सुबह शाम अपने फिटनेस के साथ अपने मनोरंजन के हिसाब से भी इन पार्कों का उपयोग कर पाएंगे.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें