• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar News Live Updates: बिहार में जूनियर डॉक्‍टरों की हड़ताल खत्‍म, स्‍टाइपेंड बढ़ाने की कर रहे थे मांग

Bihar News Live Updates: बिहार में जूनियर डॉक्‍टरों की हड़ताल खत्‍म, स्‍टाइपेंड बढ़ाने की कर रहे थे मांग

Bihar News, 29 October 2021: कोरोना संक्रमण को देखते हुए जेल प्रशासन कैदी-परिजन मुलाकात की सुविधा पर रोक लगा दी थी. बेउर जेल के कैदियों ने इसके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया. जेल के अंदर कैदी अनशन पर बैठे थे तो जेल के बाहर उनके परिजन धरने पर थे. हालात को बिगड़ता देख IG (कारागार) को इसकी सूचना दी गई. इसके बाद आईजी ने कैदी-परिजन मुलाकात पर लगे प्रतिबंध को हटाने का ऐलान कर दिया.

  • News18Hindi
  • | October 29, 2021, 11:01 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO
    17:11 (IST)

    अरवल-  अरवल शहर के रिहायशी इलाके में स्थित रेड लाइट एरिया में पटना और अरवल पुलिस की संयुक्त टीम ने की छापेमारी. दो दर्जन से अधिक लड़कियों को किया गिरफ्तार. इन लड़कियों से कई वर्षों से जबरन देह व्यापार कराए जाने का आरोप. 

    17:09 (IST)

    बांका- चुनावी रंजिश में पूर्व महिला मुखिया को मारी गोली. अमरपुर के कुशमाहा पंचायत के पूर्व मुखिया मुन्नी देवी को मारी गोली. गंभीर स्थिति में अमरपुर से भागलपुर किया गया रेफर

    14:58 (IST)
    मुंगेर जिला के तारापुर विधानसभा के 406 बूथों पर शनिवार 30 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. इसको लेकर शुक्रवार को लगभग 1700 सुरक्षाकर्मियों और अन्‍य कर्मचारियों को संयुक्त रूप से डीएम और एसपी ने पोलो मैदान में बने पंडाल में ब्रीफ किया. इस दौरान डीएम ने शांतिपूर्ण, भयमुक्त और निष्पक्ष मतदान करवाने को लेकर अधिकारियों और कर्मियों को दिशा-निर्देश दिए.

    14:51 (IST)
    पटना के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर एक युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश की. वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने युवक को आनन-फानन में अस्‍पताल में भर्ती कराया. यह मामला गांधी मैदान क्षेत्र का है.

    14:06 (IST)
    नेपाल से लगते तराई के इलाके में बिहार को एक बार फिर से असुरक्षित किया जा रहा है. अररिया से लगते नेपाल बॉर्डर पर उज्बेकिस्तान की 3 युवतियां की गिरफ्तारी के बाद बिहार में घुसपैठ को लेकर एक बार फिर से आशंकाएं पैदा होने लगी हैं.

    14:03 (IST)
    बेतिया में ट्रेन से कटकर एक छात्र की मौत हो गई. वह पढ़ने ट्रैक पार कर पढ़ने जा रहा था, जब तज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आ गया. छात्र चनपटिया के चुहड़ी का रहने वाला था. यह हादसा बेतिया रेलवे स्टेशन के छावनी रेलवे फाटक के पास हुआ.

    13:12 (IST)
    स्टाइपेंड बढ़ोतरी की मांग को लेकर पिछले 2 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए एनएमसीएच के एमबीबीएस इंटर्न छात्रों ने मरीजों के हितों का ध्यान रखते हुए अपनी हड़ताल समाप्त कर दी है. हड़ताल समाप्त होते ही एमबीबीएस इंटर्न छात्र अपने-अपने काम पर लौट गए हैं.

    12:11 (IST)
    आरा में दो दिनों से लापता 30 वर्षीय शख्स की लाश सोन नदी से बरामद किया गया है. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने शव को बरामद किया. यह घटना संदेश थाना के संदेश टोला की है.

    12:00 (IST)
    नालंदा के दीपनगर में मिट्टी से लदे ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई. परिजनों ने स्थानीय चौकीदार अरुण पर अवैध खनन कराने का आरोप लगाया है. पुलिस ने चार ट्रैक्टर और एक जेसीबी मशीन को जब्त किया है.

    11:07 (IST)
    बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तार किशोर प्रसाद और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री शुक्रवार को कटिहार पहुंचे. ये दोनों अल-करीम यूनिवर्सिटी के फर्स्ट पोस्ट ग्रेजुएट कॉन्वोकेशन में शिरकत करेंगे.

    Bihar LIVE: जेल में बंद कैदियों और उनके परिजनों के लिए बड़ी खबर है. अब परिजन जेल में बंद अपने स्‍वजनों से सीधे मिल सकेंगे. अनशन के बाद आईजी (जेल) ने नई व्‍यवस्‍था को अमल में लाने का निर्देश दिया है. बिहार के सबसे बड़े जेल बेउर कारागार समेत सभी जेलों में बंद कैदी अब अपने परिजनों से मिल सकेंगे. जेल प्रशासन द्वारा करोना काल में लगाई गई रोक को हटाने का फैसला लिया गया है. यह फैसला गुरुवार को बेउर जेल में बंद कैदियों के विरोध प्रदर्शन के बाद लिया गया.

    जेल प्रशासन के इस फैसले से कैदियों के परिजनों को बड़ी राहत मिली है. बता दें कि कोरोना वायरस के चलते फैले वैश्विक महामारी को देखते हुए जेल प्रशासन ने कैदियों और परिजनों की मुलाकात को प्रतिबंधित कर दिया था. अब इस रोक को हटाने का फैसला लिया गया है. दरअसल, बेउर जेल में बंद कैदियों के विरोध-प्रदर्शन और अनशन के बाद कारा प्रशासन को यह फैसला लेना पड़ा. जानकारी के अनुसार, गुरुवार को बेउर जेल में बंद सैकड़ों कैदियों ने अपनी मांगों को लेकर आंदोलनात्मक रवैया अख्तियार कर लिया. जेल में बंद कैदी धरना के साथ ही अनशन पर बैठ गए. कैदियों ने अपनी मांगों को लेकर जेल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. कैदी कोरोना संक्रमण के कारण जेल प्रशासन द्वारा परिजनों से फिजिकल मुलाकात पर लगाई गई रोक को हटाने की मांग कर रहे थे.

    जेल के बाहर परिजनोंं का धरना
    एक ओर जहां जेल के अंदर कैदी धरना दे रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ जेल के बाहर कैदियों के परिजन भी उनके समर्थन में धरने पर बैठ गए थे. इससे अफरा-तफरी का माहौल हो गया और जेल प्रशासन की दिक्‍कतें बढ़ गईं. कैदियों के अनशन से जेल प्रशासन में खलबली मच गई. आनन-फानन में जेल प्रशासन ने IG (कारागार) को हालात से अवगत कराया. बाद में जेल आईजी मिथलेश मिश्र ने सकारात्मक रवैया अख्तियार करते हुए 1 नवंबर से बेउर जेल के सभी कैदियों को परिजनों से मुलाकात करने की सुविधा फिर से बहाल करने की घोषणा कर दी.

    हरकत में आया जेल प्रशासन
    जेल प्रशासन ने इसके अलावा जिलों के सभी जिलों में फिर से मुलाकात शुरू करने का निर्देश दिया है. कैदियों का सामान भी अब समय पर जेल के अंदर ले जाया जा सकेगा. कोरोना काल में कैदियों को संक्रमण से बचाने के लिए मुलाकात पर रोक लगा दी थी. अब इस प्रतिबंध को हटाने से कैदियों के साथ ही परिजनों ने भी राहत की सांस ली है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन