बिहार में Corona Virus के 291 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या 8 हजार के पार

बिहार में संक्रमण से अबतक जिन 54 लोगों की मौत हो चुकी है. (सांकेतिक तस्वीर)
बिहार में संक्रमण से अबतक जिन 54 लोगों की मौत हो चुकी है. (सांकेतिक तस्वीर)

कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले 24 घंटे के दौरान समस्तीपुर (Samastipur) एवं सारण जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) में मंगलवार को कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण के कारण दो और मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही प्रदेश में इस रोग से अबतक मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है. वहीं, संक्रमण के 291 नए मामले सामने आए हैं. अब संक्रमितों की संख्या 8,050 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले 24 घंटे के दौरान समस्तीपुर (Samastipur) एवं सारण जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई.

बिहार में संक्रमण से अबतक जिन 54 लोगों की मौत हो चुकी है, उनमें से दरभंगा एवं सारण में पांच-पांच, बेगूसराय में चार, खगड़िया, नालंदा, पटना एवं वैशाली में तीन-तीन, भोजपुर, गया, जहानाबाद, मुजफ्फरपुर, नवादा, समस्तीपुर, सीतामढ़ी एवं सिवान में दो-दो तथा अररिया, औरंगाबाद, भागलपुर, जमुई, कटिहार, मधेपुरा, मधुबनी, मुंगेर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, रोहतास, समस्तीपुर एवं शिवहर जिले में एक-एक मरीज की मौत हुई है. वहीं, राज्य में अबतक 1,69,401 नमूनों की जांच की जा चुकी है और कोरोना वायरस संक्रमित 6,027 मरीज ठीक हुए हैं.





पालीगंज में एक साथ 15 कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे
बता दें कि मंगलवार को पटना जिले के पालीगंज इलाके से जुड़ी एक खबर सामने आई थी, जहां कोरोना बम फटा है. पालीगंज में एक साथ 15 कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के साथ ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. खास बात यह है कि ये सभी पालीगंज के डीहपाली गांव में 15 जून को शादी समारोह में जमकर दावत उड़ाए थे. जिस शादी से सभी कोरोना से ग्रसित हुए हैं, उस दूल्हे की मौत शादी के दो दिनों के बाद यानी की सुहागरात के अगले दिन 17 जून को ही इलाज के दौरान हो गई थी.

मां-बाप का भी सैंपल अभी तक जांच के लिए नहीं लिया गया है
गांव के लोग दूल्हे की मौत का कारण भी कोरोना बता रहे हैं, लेकिन आधिकारिक तौर पर इसकी कोई पुष्टि नहीं कर रहा है. दूल्हे की मौत के बाद उसके मां-बाप का भी सैंपल अभी तक जांच के लिए नहीं लिया गया है. इस घटना के बाद प्रशाशन अलर्ट मोड में आया और उस शादी से संबंधित जितने भी इलाके के लोग थे सभी लगभग 125 लोगों का सैम्पल जांच के लिए भेजा गया था. साथ ही सभी मुहल्लों को सील कर दिया गया था, जहां से सैम्पल लिये गये थे. फिलहाल जिला प्रशासन ने सभी पॉजिटिव मरीजों को इलाज कर लिए मसौढ़ी स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज