Assembly Banner 2021

अगले 48 घंटे में महाराष्ट्र से पटना आएंगी 3 स्पेशल ट्रेनें, सभी यात्रियों का होगा कोरोना टेस्ट

Demo Pic.

Demo Pic.

अगले 48 घंटे में 3 स्पेशल ट्रेनें महाराष्ट्र (Maharashtra) से पटना पहुंचेंगी. देशभर में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है. ऐसे में स्पेशल ट्रेनों से आने वाले लोगों पर विशेष सतर्कता बरतने की बात कही जा रही है.

  • Share this:
पटना. अगले 48 घंटे में 3 स्पेशल ट्रेनें महाराष्ट्र (Maharashtra) से पटना पहुंचेंगी. देशभर में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है. ऐसे में स्पेशल ट्रेनों से आने वाले लोगों पर विशेष सतर्कता बरतने की बात कही जा रही है. पिछले 24 घंटे में बिहार और राजधानी पटना में कोरोना के मरीजों की संख्या सबसे ऊपर के स्तर तक जा पहुंची है. कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर सरकार बेहद चिंतित होने का दावा कर रही है. ऐसे में जिला प्रशासन कोरोना प्रोटोकॉल को लागू कराने में सख्ती भी बरत रही है, लेकिन जिला प्रशासन और रेलवे के लिए अगला 48 घंटा बेहद चुनौतियों भरा होगा, क्योंकि अगले इस दौरान 3 ट्रेनें मुंबई और पुणे से पटना और दानापुर स्टेशन पहुंचने वाली हैं.

महाराष्ट्र में कोरोना और ज्यादा बेकाबू है. इसलिए पटना जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग बहुत सतर्क है. महाराष्ट्र से आने वाले प्रवासी लोगों की शत-प्रतिशत जांच हो इस बात के सख्त निर्देश दिए गए हैं. दरअसल, महाराष्ट्र के लोकमान्य से लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन (03202) चल कर शुक्रवार रात 11:55 बजे पटना पहुंचेगी इसके अलावा पुणे से शुक्रवार 9 अप्रैल को चलने वाली 01041 पुणे-दानापुर एक्सप्रेस 10 अप्रैल को रात 11:45 बजे दानापुर स्टेशन पहुंचेगी. शुक्रवार रात 9:05 बजे पुणे से पटना आनेवाली पुणे-पटना एक्सप्रेस 11 अप्रैल देर रात 02:20 बजे पटना रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली है. इससे पहले मुंबई-पटना पाटलिपुत्र एक्सप्रेस और लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस देर रात और अहले सुबह दानापुर और पाटलिपुत्र स्टेशन पहुंच चुकी है. यह जानकारी पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने दी और यह भी बताया कि रेलवे और जिला प्रशासन इसे लेकर बड़ी तैयारी कर रहा है. सभी यात्रियों की स्टेशन परिसर में ही कोरोना जांच कराई जाएगी.

प्रशासन ने की बड़ी तैयारी
महाराष्ट्र के लोकमान्य और पुणे से पहुंचने वाली ट्रेनों को लेकर पटना जिला प्रशासन ने बड़ी तैयारी की है. पटना जिला अधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि ट्रेन से जो भी यात्री पटना जंक्शन पर उतरेंगे उनकी जांच की जाएगी. जो भी यात्री पॉजिटिव पाए जाएंगे, उन्हें आइसोलेशन सेंटर में रखा जाएगा और जो होम क्वारंटीन रहना चाहते हैं तो उन्हें होम क्‍वारंटीन किया जाएगा. साथ ही पटना के बाहर के लोग जो पॉजिटिव पाए जाएंगे उन्हें एंबुलेंस के जरिये दूसरे जिलों में बने आइसोलेशन सेंटर में भेजा जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज