लाइव टीवी

लॉकडाउन के कारण जम्मूतवी में फंसे बिहार के 300 श्रद्धालु, सरकार से घर पहुंचाने की गुहार
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 27, 2020, 6:41 PM IST
लॉकडाउन के कारण जम्मूतवी में फंसे बिहार के 300 श्रद्धालु, सरकार से घर पहुंचाने की गुहार
लॉकडाउन के कारण जम्मूतवी में 300 श्रद्धालु फंस गए हैं और अब वे बिहार पहुंचाने की गुहार लगा रहे हैं.

ये सभी लोग 14 मार्च को जम्मू घूमने गए थे और अब 24 मार्च के बाद से ही फंसे हुए हैं. हालांकि जम्मूतवी में ही एक जगह लोग शरण लिए हुए हैं और जम्मू सरकार द्वारा इनके लिए शिविर में ही खाने पीने की व्यवस्था की गई है.

  • Share this:
पटना. कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona virus infection) के खतरे को देखते हुए 24 मार्च से संपूर्ण भारत में लॉकडाउन (Lockdown) है. इसी दौरान पटना से वैष्णोदेवी मंदिर (Vaishno Devi Temple) जाने वाले 300 श्रद्धालु जम्मूतवी में फंस गए हैं और घर वापस आने के लिए गुहार लगा रहे हैं. दरअसल ये श्रद्धालु जब गए थे तो उस दौरान देश में किसी भी तरह की लॉकडाउन  नहीं था. उस वक्त ये सभी नवरात्रि से पहले माता रानी के दर्शन के लिए गए थे, लेकिन केंद्र सरकार द्वारा पूरे देश मे लगाए गए लॉकडाउन में लौटते वक्त फंस गए हैं.

जम्मूतवी के शिविर में हैं श्रद्धालु
लॉकडाउन वजह से इन श्रद्धालुओं को लौटने के लिए कोई भी ट्रेन और बस में नहीं मिली जिसकी वजह से उन्हें जम्मूतवी में ही शरण दिया गया है. जानकारी के अनुसार इन लोगों के पास सारे पैसे समाप्त हो चुके हैं जिसकी वजह से इनकी परेशानी और बढ़ गई है. अब ये सभी 300 श्रद्धालु घर पहुंचाने के लिए सरकार से गुहार लगा रहे हैं.

जम्मूतवी में फंसे अधिकतर श्रद्धालुओं में बुजुर्ग हैं.




14 मार्च को पटना से गए थे श्रद्धालु


बताया जा रहा है कि ये सभी लोग 14 मार्च को जम्मू घूमने गए थे और अब 24 मार्च के बाद से ही फंसे हुए हैं. हालांकि जम्मूतवी में ही एक जगह लोग शरण लिए हुए हैं और जम्मू सरकार द्वारा इनके लिए शिविर में ही खाने पीने की व्यवस्था की गई है. इसके बावजूद बच्चे, बूढ़े , महिलाएं घर वापस लौटना चाहते हैं.

(रिपोर्ट-अमरजीत शर्मा)

ये भी पढ़ें


कतर से लौटे युवक के संपर्क में आने से महिला और बच्चे में फैला कोरोना वायरस, ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में जुटा प्रशासन




Corona Update: बिहार में कोरोना के दो मामले पॉजिटिव मिले, मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हुई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 8:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading