Home /News /bihar /

वन विभाग का नया कुबेर: 34 लाख नगद, 80 लाख रुपए के सोने-चांदी के आभूषण जब्त

वन विभाग का नया कुबेर: 34 लाख नगद, 80 लाख रुपए के सोने-चांदी के आभूषण जब्त

रेंजर अखिलेश्वर के ठिकानों से जब्त जेवरात.

रेंजर अखिलेश्वर के ठिकानों से जब्त जेवरात.

Special Vigilance Unit: स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने नवादा में वन विभाग में तैनात अधिकारी रेंजर अखिलेश्वर प्रसाद के ठिकानों पर छापेमारी कर अकूत संपत्ति का खुलासा किया है. यह छापेमारी अदालत से मिली इजाजत के बाद की गई है. यूनिट को पता चला है कि रेंजर के नाम पटना में गोला रोड में तीन मंजिला मकान, एक फ्लैट, 12 बैंक अकाउंट के अलावा कई फिक्स डिपॉजिट और करोड़ों रुपए के निवेश हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. नए साल में स्पेशल विजिलेंस यूनिट (special Vigilance unit) की टीम ने बिहार में एक नया कुबेर खोज निकाला है. इस कुबेर के पास विजिलेंस टीम को 34 लाख रुपए कैश और 80 लाख रुपए के सोने-चांदी के आभूषण मिले हैं. बता दें कि भ्रष्टाचार के खिलाफ बिहार की विभिन्न एजेंसियां नए साल में भी एक्शन मोड में दिख रही हैं. स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने नए साल 2022 में शुक्रवार को पहली बार बड़ी कार्रवाई की है. स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने नवादा में वन विभाग में तैनात अधिकारी रेंजर अखिलेश्वर प्रसाद के ठिकानों पर छापेमारी कर अकूत संपत्ति का खुलासा किया है. यह छापेमारी अदालत से मिली इजाजत के बाद की गई है.

बताया गया है कि पटना और नवादा में अखिलेश्वर प्रसाद के ठिकानों पर छापेमारी की गई. डीएसपी रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने छापेमारी कर 34 लाख रुपए नगद के अलावा 80 लाख रुपए के सोने और चांदी के आभूषण और ईंट जब्त किए हैं. स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने इस बात का भी पता लगाया है कि रेंजर अखिलेश्वर प्रसाद का पटना में गोला रोड में तीन मंजिल का एक मकान है और साथ ही एक अपार्टमेंट में फ्लैट भी है. अखिलेश्वर प्रसाद के 12 बैंक अकाउंट के अलावा कई फिक्स डिपाजिट और अपने और परिजनों के नाम पर करोड़ों रुपए के निवेश का भी पता चला है.

स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने रेंजर के खिलाफ अपने थाने में 1 करोड़ 30 लाख 56 हजार की आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया है. न्यायालय से अनुमति मिलने के बाद स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम द्वारा एकसाथ पटना से लेकर नवादा तक छापेमारी की गई है. स्पेशल विजिलेंस यूनिट के एडीजी नैयर हसनैन खान ने बताया कि अखिलेश्वर प्रसाद वन विभाग के पहले ऐसे अधिकारी हैं, जिनके खिलाफ स्पेशल निगरानी टीम द्वारा आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई की गई है.

Tags: Bihar News in hindi, Forest department, Vigilance Raid

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर