बिहार: COVID-19 के 349 नए मरीज आए सामने, संक्रमितों की संख्या 11,456

जबकि मुजफ्फरपुर से 44 मामले सामने आये. (कॉन्सेप्ट इमेज)

विज्ञप्ति में कहा गया है कि 28 जिलों से शनिवार को कोविड-19 के 349 नये मामले सामने आये. इसमें कहा गया है कि सबसे अधिक 53 मामले सहरसा जिले (Saharsa District) में हैं.

  • Share this:
    पटना. बिहार में कोविड-19 (COVID-19) से चार और मरीजों की मौत होने से राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 88 हो गई. वहीं संक्रमण के 349 नये मामले सामने आने के बाद कुल मामले बढ़कर 11,456 हो गए. यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने शनिवार को दी. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पटना, भागलपुर, किशनगंज और समस्तीपुर (Samastipur) में कोविड-19 से एक-एक मरीज की मौत हुई.

    विज्ञप्ति में कहा गया है कि 28 जिलों से शनिवार को कोविड-19 के 349 नये मामले सामने आये. इसमें कहा गया है कि सबसे अधिक 53 मामले सहरसा जिले से जबकि मुजफ्फरपुर से 44 मामले सामने आये. स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि राज्य में अभी तक कोविड-19 के कुल 11,456 मामले सामने आये हैं जिसमें से 88 मरीजों की मौत हो गई है. 8,488 मरीज संक्रमण से ठीक हो गए हैं. जबकि राज्य में अभी 2,880 उपचाराधीन मामले हैं. उसने कहा कि राज्य में ठीक होने की दर 74.09 प्रतिशत है. राज्य में अभी तक कुल 2,51,097 नमूनों की जांच की गई है.

    अवधेश नारायण सिंह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी
    बता दें कि कल ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कोरोना (Corona) जांच की गई थी. हालांकि, उनकी रिपोर्ट का नेगेटिव आई थी. इससे पहले बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह और उनके परिवार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. दो दिन पहले ही सीएम नीतीश कुमार ने सिंह के साथ एक कार्यक्रम में मंच साझा किया था. सिंह के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद नीतीश कुमार ने खुद पहल कर अपना कोरोना टेस्ट शनिवार को ही करवाया था. इसके साथ ही डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी सहित कई मंत्रियों और अधिकारियों के भी सैंपल लिए गए थे.

    4 घंटे में आई रिपोर्ट
    सीएम नीतीश कुमार की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट 4 घंटे में आ गई. इस दौरान दो बार रिपोर्ट को क्रॉस चैक किया गया और स्वास्‍थ्य विभाग ने खुद इस बात की पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि अन्य लोगों में से 19 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है और अन्य की रिपोर्ट आना बाकी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.