जरूरी खबरः बिहार में अगले 4 दिन बंद रहेंगे सभी बैंक, ATM पर भी पड़ेगा असर, आज ही निपटा लें सारा काम

सरकारी बैंकों में आज और कल रहेगी हड़ताल.

सरकारी बैंकों में आज और कल रहेगी हड़ताल.

Bank Strike: बैंकों के निजीकरण के केंद्र सरकार के फैसले के विरोध में होगी दो दिनों की देशव्यापी हड़ताल. 13 को दूसरे शनिवार, 14 को रविवार के अलावा 15-16 मार्च को बैंकों में ठप रहेगा काम-काज. 17 को बीमा कंपनी और 18 को LIC के कर्मचारी-अधिकारी करेंगे हड़ताल.

  • Share this:
पटना. अगर आपको बैंक में कुछ काम है तो आज  ही उसे निपटा लें, नहीं तो अगले चार दिनों तक बैंक का शटर गिरा रहेगा. दरअसल 13 मार्च से लेकर 16 मार्च तक बिहार में सभी सरकारी बैंक बंद रहेंगे. 13 मार्च को दूसरे शनिवार की छुट्टी और 14 को रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे. यूनाइटेड फॉरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर 15 और 16 को बैंककर्मियों ने हड़ताल करने का फैसला लिया है. इस कारण एसबीआई, पीएनबी, इलाहाबाद, केनरा, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा सहित अन्य सभी सरकारी बैंकों में कामकाज ठप रहेगा. इस दौरान एटीएम सेवा भी प्रभावित रह सकती है. इसलिए जरूरी है कि आज ही सारा बैंकिंग काम-काज निपटा लें.

आम बजट 2021- 22 में दो सरकारी बैंकों और एक बीमा कंपनी के निजीकरण की घोषणा के बाद बैंक कर्मचारी नाराज हैं. इसी कारण से बैंककर्मियों ने अपना विरोध जताने के लिए 15 और 16 मार्च की दो दिन की देशव्यापी हड़ताल का ऐलान कर दिया है. इस फ़ैसले को लेकर देश भर में बैंक कर्मचारी  पिछले एक महीने से आंदोलन भी कर रहे हैं.

केंद्र सरकार के फैसले के विरोध में विभिन्न बैंकों के कर्मचारी और अधिकारी आज काला बिल्ला लगाकर काम करेंगे. इसके बाद आगामी 15 और 16 मार्च को बैंकों में काम-काज का बहिष्कार किया जाएगा.

बैंक कर्मचारियों के समर्थन में निजीकरण के विरोध में आगामी 17 और 18 मार्च को भी हड़ताल होने वाली है. 17 मार्च को जहां बीमा कर्मचारी और अधिकारी काम-काज ठप करेंगे, वहीं 18 मार्च को भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी के अधिकारियों और कर्मचारियों देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है. यानी बैंकों के साथ-साथ कई और संगठन भी हड़ताल में साथ देने की तैयारी कर ली है. बैंकों और बीमा कंपनियों की हड़ताल के कारण आम लोगों की परेशानी और बढ़ सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज