बिहार: इंडोनेशिया, मलेशिया और बांग्लादेश के 40 जमाती भेजे गए जेल, छिपाई थी जानकारी
Araria News in Hindi

बिहार: इंडोनेशिया, मलेशिया और बांग्लादेश के 40 जमाती भेजे गए जेल, छिपाई थी जानकारी
अररिया के तबलीगी जमातियों को जेल ले जाती पुलिस

सोमवार को पटना में तब्लीगी जमात से जुड़े 17 विदेशियों को गिरफ्तार किया गया था और उन्हें भी जेल भेजा गया. बिहार के 4 जिलों से 40 जमाती गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं.

  • Share this:
पटना. कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण की रोकथाम को लेकर बिहार पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. पुलिस ने तब्लीगी जमात (Tablighi group) से जुड़े 40 लोगों सहित 49 विदेशियों को मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इनके खिलाफ वीजा नियमों का उल्लघंन करते हुए गैरकानूनी ढंग से देश में धर्म प्रचार का आरोप है और अब इन्हें कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा.

विदेशी अधिनियम के उल्लंघन मामले में अररिया के जामा मस्जिद में क्वारंटाइन कर रखे गए 9 मलेशियाई नागरिक और नरपतगंज की रेवाही पंचायत में क्वारंटाइन कर रखे गए 9 बांग्लादेशी और धरमपुर मोहल्ले से पकड़े गए तब्लीगी जमात के 9 बांग्लादेशी नागरिकों को जेल भेज दिया गया.

एक अप्रैल को पकड़े गए थे जमाती



बता दें कि अररिया में इन बांग्लादेशी नागरिकों को इसी महीने एक अप्रैल को पकड़ा गया था. इसके बाद इन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया था. वहीं, किशनगंज में 11 लोगों को वीजा नियमों के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. इनमें एक मलेशिया और 10 इंडोनेशिया के नागरिक हैं.
बक्सर में 11 पकड़े गए

मंगलवार को ही बक्सर के नया भोजपुर ओपी क्षेत्र की मस्जिद से पकड़े गए तब्लीगी जमात के 14 लोगों में 11 विदेशियों को 14 दिन क्वारंटाइन सेंटर में रखने के बाद जेल भेज दिया गया. बक्सर एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा के अनुसार नया भोजपुर मस्जिद में पकड़े गए जमात के 14 लोगों में तीन मुंबई के और अन्य 11 लोगों में 4 मलेशिया और 7 इंडोनेशिया के निवासी थे.

समस्तीपुर में 9 गिरफ्तार

इधर, समस्तीपुर के धर्मपुर मोहल्ले से 14 दिन पहले पकड़े गए 9 बांग्लादेशी जमातियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. शहर के एक गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन का समय पूरा होते ही पुलिस ने उन्हें जेल भेज दिया. किशनगंज में 11 विदेशी नागरिकों को मंगलवार देर शाम गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. इनमें 10 इंडोनेशिया और एक मलेशिया का नागरिक है. गौरतलब है कि इन लोगों के स्थानीय धार्मिक स्थल पर ठहरने की सूचना पुलिस को नहीं दी गई थी. वहीं, सोमवार को पटना में तब्लीगी जमात से जुड़े 17 विदेशियों को गिरफ्तार किया गया था और उन्हें भी जेल भेजा गया.

कहां कितने जमाती पकड़े गए

अररिया - 9 पकड़े गए. इनमें 8 मलेशिया और 1 आस्ट्रेलिया का नागरिक.

बक्सर - 11 पकड़े गए. इनमें 4 मलेशिया और 7 इंडोनेशिया के हैं.

समस्तीपुर - 9 पकड़े गए. ये सभी बांग्लादेश से आए हैं.

किशनगंज - 11 पकड़े गए. इनमें इंडोनेशिया के 10 और मलेशिया का 1 नागरिक शामिल.

ये भी पढ़ें


COVID-19: पल्स पोलियो की तर्ज पर कोरोना के लिए चलेगा डोर टू डोर स्क्रीनिंग अभियान, इन चार जिलों पर फोकस




VIDEO: पिता लालू यादव को याद करके रो पड़े तेजप्रताप, कहा- Miss u Papa...अब लौट आओ

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading