लाइव टीवी

पटना: नगर निगम के 4300 कर्मचारियों की हड़ताल से लोगों पर मंडराया बीमारी का खतरा, DM ने संभाला मोर्चा

RaviS Narayan | News18 Bihar
Updated: February 5, 2020, 7:58 PM IST
पटना: नगर निगम के 4300 कर्मचारियों की हड़ताल से लोगों पर मंडराया बीमारी का खतरा, DM ने संभाला मोर्चा
तीन दिन से हड़ताल पर हैं नगर निगम के कर्मचारी.

पटना नगर निगम (Patna Municipal Corporation) की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी है. जबकि हड़ताल को लेकर अब नगर निगम के मेयर, पार्षद, कर्मचारी और जिला प्रशासन आमने-सामने आ गए हैं. हालांकि जिला प्रशासन ने सफाई की कमान अपने हाथों में लेते हुए सख्ती बरतने का निर्देश जारी कर दिया है.

  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना के नगर निगम के कर्मचारियों की हड़ताल निर्णायक मोड़ पर पहुंच गई है. एक तरफ जहां पटना नगर निगम (Patna Municipal Corporation) के 4300 कर्मचारियों ने हड़ताल जारी रखने का फैसला लिया है, तो पटना के डीएम कुमार रवि (Kumar Ravi) ने शहर की सफाई की कमान लेते हुए कई आदेश जारी किए हैं. पिछले तीन दिनों से निगम की हड़ताल के कारण पटना में हजारों टन कचरा जमा हो गया है. जबकि इस वजह से अब लोगों पर बीमारी का खतरा मंडराने लगा है.

डीएम ने सफाई को लेकर जारी किया आदेश
कर्मचारियों के हड़ताल के कारण पटना डीएम कुमार रवि ने नगर आयुक्त के साथ बैठक कर नगर निगम के हर अंचल में 2-2 टीम गठन का निर्देश जारी किया है. सभी टीमों के साथ पुलिस टीम रखने के निर्देश जारी करते हुए कहा कि कोई भी बाधा पहुंचाने की कोशिश करे तो सख्ती के साथ निपटा जाएगा.

नगर निगम ने कर्मचारियों ने लिया ये फैसला

नगर निगम की आज हुई बोर्ड की बैठक में मेयर-डिप्टी मेयर और सभी 75 पार्षदों ने कर्मचारियों के समर्थन में उतरने का फैसला लिया है. पटना नगर निगम की मेयर सीता साहू ने बताया कि कर्मचारियों के हक के लिए निगम हाईकोर्ट जाएगा. जब तक कर्मचारियों को स्थाई करने की मांग पूरी नहीं होती, तब तक हड़ताल जारी रहेगी.

 

ये भी पढ़ें-बिहार के लोग आल्हा-उदल की तर्ज पर सुनेंगे 'सुशासन की कहानी'

 

बिहार के केला-लीची को मिलेगा बड़ा बाजार, फतुहा में बनेगा रेलवे का कार्गो सेंटर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 7:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर