लाइव टीवी

पटना: घूसखोरी में नपे 45 ट्रैफिक पुलिसकर्मी, गांधी सेतु पर पैसे लेकर देते थे भारी वाहनों को एंट्री

News18 Bihar
Updated: November 11, 2019, 10:41 PM IST
पटना: घूसखोरी में नपे 45 ट्रैफिक पुलिसकर्मी, गांधी सेतु पर पैसे लेकर देते थे भारी वाहनों को एंट्री
एसएसपी के निर्देश पर ट्रैफिक एसपी ने की निलंबन की कार्रवाई

पटना (Patna) में घूसखोरी (bribery) के एक बड़े खेल का खुलासा हुआ है. घूसखोरी के आरोप में पटना के 45 ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को एक साथ निलंबित कर दिया गया है. इन सभी पर गांधी सेतु पर अवैध वसूली कर ट्रकों को नो इंट्री एरिया में प्रवेश की छूट देने का आरोप है

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 11, 2019, 10:41 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के मुख्यमंत्री (Chief Minister) भ्रष्टाचार को लेकर भले ही गंभीर दिख रहे हों, लेकिन पुलिस महकमा (Police Department) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पिछले दिनों ही पुलिस मुख्यालय (Police Headquarter) ने 400 से अधिक दागियों पर कार्रवाई की थी, लेकिन इसके बावजूद पुलिस महकमा अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वैसे पटना पुलिस में व्याप्त घूसखोरी पर कार्रवाई ने हड़कंप मचा दिया है. सरकार की नाक के नीचे चल रहे घूसखोरी के एक बड़े खेल पर कार्रवाई की गई है. घूसखोरी के आरोप में पटना ट्रैफिक पुलिस (Patna Traffic Police) के 45 पुलिसकर्मियों को एक साथ निलंबित (Suspend) कर दिया गया है. इन सभी पर गांधी सेतु (Mahatma Gandhi Bridge) पर अवैध वसूली कर ट्रकों को नो इंट्री एरिया में प्रवेश की छूट देने का आरोप है.

32 कांस्टेबल और 13 पुलिस अधिकारी निलंबित
मामला उजागर होने के बाद पटना पुलिस में खलबली मच गई. जिसके बाद एसएसपी के निर्देश पर ट्रैफिक एसपी ने सभी पर निलंबन की कार्रवाई की है. निलंबित पुलिसकर्मियों में 32 कांस्टेबल और 13 पुलिस अधिकारी शामिल हैं. पटना एसएसपी गरिमा मलिक ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि इन सभी लोगों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी. ट्रैफिक डीएसपी के बयान पर सभी आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ अगमकुआं थाना में केस दर्ज करने की कार्रवाई चल रही है.

News - निलंबित पुलिस कर्मियों पर अवैध वसूली कर ट्रकों को नो इंट्री एरिया में प्रवेश देने का आरोप है, Patna traffic police, Patna Police
निलंबित पुलिस कर्मियों पर अवैध वसूली कर ट्रकों को नो इंट्री एरिया में प्रवेश देने का आरोप है


कलेक्टर ने लगाई थी भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक
दरअसल महात्मा गांधी सेतु पर पटना के जिलाधिकारी ने भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा रखी है, लेकिन ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने पैसे लेकर अपने ही जिलाधिकारी के आदेश का माखौल उड़ा दिया. पटना पुलिस के इतिहास में यह पहला मौका है जब भ्रष्टाचार के आरोप में एक साथ इतने सारे पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है. पुलिस महकमे के सूत्रों की मानें तो सीसीटीवी में अवैध वसूली की तस्वीरें कैद हुईं हैं, और ऐसे में आरोपी और निलंबित पुलिसकर्मियों पर आनेवाले दिनों में शिंकजा कसना तय है.

(पटना से संजय कुमार)
Loading...

ये भी पढ़ें -
महाराष्ट्र में शिवसेना ने छोड़ा NDA का साथ, CM नीतीश ने कही ये बात
कुशवाहा को झटका, RLSP के कार्यक्रम में शामिल नहीं होगी कांग्रेस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 10:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...