लाइव टीवी

CoronaVirus: अगले आदेश तक बंद रहेंगे बिहार के 4500 मंदिर, धार्मिक न्यास परिषद ने किया ऐलान
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 21, 2020, 10:18 PM IST
CoronaVirus: अगले आदेश तक बंद रहेंगे बिहार के 4500 मंदिर, धार्मिक न्यास परिषद ने किया ऐलान
रविवार सुबह से बंद रहेंगे बिहार के 4500 मंदिर

बिहार राज्य धार्मिक न्यास परिषद (Bihar State Religious Council) ने राज्य के करीब 4500 मंदिरों को कोरोना के चलते अगले कुछ दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया है.

  • Share this:
पटना. देश में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना (Corona) के संक्रमण को लेकर देश के अन्य इलाकों के साथ-साथ बिहार में भी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. इसी क्रम में बिहार (Bihar) राज्य धार्मिक न्यास परिषद ने राज्य के करीब 4500 मंदिरों को अगले आदेश तक के लिए बंद करने का फैसला किया है.

पीएम मोदी ने की थी जनता कर्फ्यू की अपील
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 दिन पहले देश से जनता कर्फ्यू की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि कोरोना को गंभीरता से लेते हुए इसे रोकने के लिए सभी को प्रयास करना होगा. इसी कड़ी में उन्होंने देश से रविवार 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील की थी. बिहार राज्य धार्मिक न्यास परिषद ने रविवार से ही न्यास के सरीब 4500 मंदिरों को बंद करने का फैसला किया है. न्यास की ओर से कहा गया है कि मंदिर रविवार सुबह से अगवे आदेश तक बंद रहेंगे.

ये मंदिर भी रहेंगे बंद



पटना का हनुमान मन्दिर भी कल सुबह से बन्द रहेगा. महावीर मन्दिर न्यास समिति के अध्यक्ष किशोर कुणाल ने इस फैसले को लेकर मायूसी जताई है. इससे पहले राज्य के मुजफ्फरपुर के प्रसिद्ध बाबा गरीबनाथ मंदिर और गया के विष्णुपद और मंगला गौरी मंदिरों को भी कुछ समय के लिए बंद करने का फैसला किया गया था.

पीएम की वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद हुआ फैसला
देशभर में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए कल प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर अहम बैठक की थी. प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए थे. मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया था.

ये भी पढ़ें -
Corona की दहशत के बीच अचानक मरने लगे बड़ी संख्या में कौवे, लोगों में खौफ
तेजप्रताप यादव के करीबी को जान से मारने की मिली धमकी, मामला दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 10:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर