Home /News /bihar /

बिहार पुलिस सिपाही भर्ती शारीरिक दक्षता परीक्षा में पकड़े गए 50 फर्जी अभ्यर्थी, 2 दलाल भी गिरफ्तार

बिहार पुलिस सिपाही भर्ती शारीरिक दक्षता परीक्षा में पकड़े गए 50 फर्जी अभ्यर्थी, 2 दलाल भी गिरफ्तार

बिहार पुलिस सिपाही भर्ती में फर्जीवाड़ा के तहत 50 गिरफ्तार.

बिहार पुलिस सिपाही भर्ती में फर्जीवाड़ा के तहत 50 गिरफ्तार.

बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा (Bihar Police Constable Recruitment Physical Efficiency Test) में शामिल होने वाले ये सभी आरोपित कागजातों की जांच के दौरान पकड़े गए.

पटना. बिहार पुलिस सिपाही भर्ती शारीरिक दक्षता परीक्षा (Bihar Police Constable Recruitment Physical Efficiency Test) में फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है. मामला सामने आने के बाद इसके तहत हुई कार्रवाई में  50 फर्जी अभ्यर्थियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही दो दलाल भी पकड़े गए हैं. सबों को गिरफ्तार कर गर्दनीबाग पुलिस को सौंपा गया है. मिली जानकारी के अनुसार इन सभी को आज जेल भेज दिया जाएगा.

बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा (Bihar Police Constable Recruitment Physical Efficiency Test) में शामिल होने वाले ये सभी आरोपित कागजातों की जांच के दौरान पकड़े गए. कागजातों के सत्यापन में न तो इनकी फोटो मिली और न ही बायोमीट्रिक अंगूठे का निशान मिला. माना जा रहा है कि लिखित परीक्षा में सभी ने अपनी जगह सॉल्वरों को बैठाया था.

पकड़े गए सभी अभ्यर्थियों को केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से गर्दनीबाग थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया है. इनके खिलाफ धोखाधड़ी की एफआईआर भी दर्ज कराई गई है. गिरफ्तार किए गए आरोपितों से पुलिस पूछताछ कर रही है. बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, इससे पहले भी दर्जनों अभ्यर्थी इस तरह के फर्जीवाड़े में पकड़े गए हैं.

गर्दनीबाग थाना प्रभारी अरुण कुमार के अनुसार सिपाही भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा गर्दनीबाग हाईस्कूल के प्रांगण में चल रही है.  मंगलवार को केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए कुल 1600 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था. इसमें 1231 अभ्यर्थी शामिल हुए थे.  फिजिकल टेस्ट के दौरान इन अभ्यर्थियों को कागजात और बायोमीट्रिक जांच के माध्यम से फर्जीवाड़ा करते पकड़ा गया.

गिरफ्तारी के बाद पुलिस अभ्यर्थियों से पूछताछ की गई तो पता चला कि वह सॉल्वर गैंग के माध्यम से लिखित परीक्षा पास किए हैं, जिनके दलाल दक्षता परीक्षा के दौरान गर्दनीबाग इंटर कॉलेज के बाहर खड़े हैं. अभ्यर्थियों की निशानदेही पर पुलिस ने छापेमारी कर दोनों दलालों को दौड़ा कर गिरफ्तार किया है.

गौरतलब है कि सोमवार को भी सात अभ्यर्थियों को फर्जीवाड़ा करने के आरोप में पकड़ा गया था, जिनको मंगलवार की दोपहर जेल भेज दिया गया. गर्दनीबाग थाना प्रभारी अरुण कुमार ने बताया कि पूछताछ के बाद राज सामने आएगा और जल्द ही सॉल्वर गैंग से जुड़े शातिरों को भी गिरफ्तार किया जाएगा. शातिरों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

Tags: Bihar News, Bihar police, Fraud

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर