Home /News /bihar /

6 panchayats of bihar will get honor from prime minister narendra modi bramk

बिहार की 6 पंचायतों को आज सम्मानित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, खाते में आये कुल 12 पुरस्कार

पीएम नरेंद्र मोदी आज बिहार की छह पंचायतों को पुरस्कृत करेंगे (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी आज बिहार की छह पंचायतों को पुरस्कृत करेंगे (फाइल फोटो)

पंचायती राज दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले ग्राम पंचायत पल्ली में मुख्य कार्यक्रम होगा. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले जिला, प्रखंड और ग्राम पंचायतों को एक साथ सम्मानित करेंगे. अलग-अलग चार कैटेगरी में आज बिहार को कुल 12 पुरस्कार दिए जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार के 6 ग्राम पंचायतों को सम्मानित करेंगे. राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर से लोगों को संबोधित भी करेंगे. बिहार के खाते में कुल 12 पुरस्कार आए हैं. दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार से जिला परिषद और पंचायत समिति भी सम्मानित किए जाएंगे. चाइल्ड फ्रेंडली ग्राम पंचायत के लिए नालंदा जिले के हरनौत प्रखंड की सुंदरी ग्राम पंचायत और ग्राम पंचायत डेवलपमेंट प्लान अवार्ड के लिए वैशाली जिले के हाजीपुर प्रखंड स्थित अधरवारा ग्राम पंचायत का चयन किया गया है.

दूसरी तरफ नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा कैटेगरी में जहानाबाद जिले के जहानाबाद प्रखंड के ग्राम पंचायत मंडील को पुरस्कृत किया जाएगा. दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार के लिए वैशाली जिले के भगवानपुर प्रखंड के मांगनपुर ग्राम पंचायत, जहानाबाद जिले के जहानाबाद प्रखंड की मनडीलल ग्राम पंचायत, गया जिले के इमामगंज प्रखंड के बीकोपुर ग्राम पंचायत और खगड़िया जिले के बेलादौर प्रखंड की तेलीहर ग्राम पंचायत शामिल हैं. साथ ही दिन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार के लिए जिला परिषद नवादा ,पंचायत समिति वैशाली, बक्सर जिले की ईटाढ़ी पंचायत समिति,लखीसराय जिले की लखीसराय पंचायत समिति, नालंदा जिले की इस्लामपुर पंचायत समिति शामिल है.

बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी की मानें तो 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर जम्मू कश्मीर के सांबा जिले ग्राम पंचायत पल्ली में मुख्य कार्यक्रम होगा. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले जिला, प्रखंड और ग्राम पंचायतों को एक साथ सम्मानित करेंगे. आज के दिन को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस को ग्राम सभा के माध्यम से मनाया जाना है, प्रधानमंत्री इस मौके पर देश भर की पंचायतों को संबोधित भी करेंगे, साथ ही राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार 2022 के लिए चयनित पंचायती राज संस्थाओं को पीएफ एमएस के माध्यम से पुरस्कार की राशि भी बांटी जाएगी. इसके लिए अलग-अलग चार कैटेगरी में बिहार को कुल 12 पुरस्कार दिए जाएंगे.

Tags: Bihar News, Narendra modi, PATNA NEWS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर