लाइव टीवी

SP और कॉन्स्टेबल सहित बिहार के 600 पुलिसकर्मियों को बेहतर काम का मिला इनाम

Sanjay Kumar | News18 Bihar
Updated: November 18, 2019, 12:05 AM IST
SP और कॉन्स्टेबल सहित बिहार के 600 पुलिसकर्मियों को बेहतर काम का मिला इनाम
बिहार पुलिस के 600 कर्मियों को बेहतर काम के लिए सम्मानित किया गया.

बिहार पुलिस (Bihar Police) ने प्रदेश में बेहतर काम (Best Policing) करने वाले 600 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया. सोनपुर पशु मेला परिसर में आयोजित कार्यक्रम में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (DGP Gupteshwar Pandey) ने एसपी से लेकर कॉन्स्टेबल तक को दिया पुरस्कार.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 18, 2019, 12:05 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार पुलिस (Bihar Police) में बेहतर काम करनेवाले 600 पुलिसकर्मियों को रविवार को सम्मानित किया गया. कॉन्स्टेबल से लेकर जिले के एसपी तक को रविवार को सोनपुर मेला परिसर में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (DGP Gupteshwar Pandey) ने सम्मानित किया. बेहतर औऱ उत्कृष्ट कार्य करनेवाले पटना, नालंदा, भागलपुर, बेतिया, बांका, कैमूर, रोहतास और एसटीएफ के एसपी (SP) के अलावा 47 डीएसपी (DySP) के साथ ही पुलिस इंस्पेक्टर, दारोगा समेत 300 कॉन्स्टेबलों को सम्मानित किया गया. समारोह में एक साथ 600 पुलिसकर्मियों के साथ-साथ आम लोगों को भी सम्मानित किया गया.

साल का आखिरी सम्मान
बिहार पुलिस में हर साल तीन बार पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने की परंपरा रही है. साल का आखिरी सम्मान समारोह सोनपुर मेले में रविवार को आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में डीजी बीएमपी एसके सिंघल, डीजी ट्रेनिंग आलोक राज समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे. कार्यक्रम में पुलिस अधिकारियों औऱ आम लोगों के अलावा खासतौर पर 1961 बैच के रिटायर्ड अफसर भी शामिल थे. इस मौके पर अपने संबोधन में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि बिहार पुलिस अपराध नियंत्रण के लिए कृत संकल्प है. डीजीपी ने बिहार पुलिस की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि पुलिस की कार्रवाई और पहल पर इस साल अभी तक अपराध में शामिल 5 आरोपियों को मृत्युदंड की सजा देने के साथ ही 1307 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है.

सिपाही और दारोगा की होगी बहाली

पुलिसकर्मियों के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए डीजीपी पांडेय ने कहा कि बिहार में जल्द ही साढ़े 22 हजार सिपाहियों और 4 हजार दारोगा की बहाली की जाएगी. इस मौके पर डीजीपी ने बिहार सरकार के फैसले की चर्चा करते हुए आगाह किया कि बिहार में हथियार रखनेवाले लोगों के लिए त्रिपुरा, नागालैंड, अरुणाचल और जम्मू-कश्मीर का लाइसेंस मान्य नहीं होगा. उन्होंने ऐसे लोगों को आगाह किया कि जांच के बाद ऐसे लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस प्रदर्शनी का उद्घाटन
पुलिस पारितोषिक समारोह के पहले डीजीपी ने सोनपुर मेला परिसर में पुलिस प्रदर्शनी का उदघाटन किया. इस प्रदर्शनी में बिहार पुलिस के विभिन्न विंग की उपलब्धियों और काम को दर्शाया गया है. प्रदर्शनी में बिहार एसटीएफ का स्टॉल आकर्षण का केंद्र रहा. विशेष तौर पर एसटीएफ के अत्याधुनिक हथियार लोगों के बीच कौतुहल और चर्चा का केन्द्र रहे.
Loading...

ये भी पढ़ें -

बिल गेट्स ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की मुलाकात, कहीं ये बातें

पटना में हत्या के बाद बवाल, कई गाड़ियों में लगाई आग पुलिस पर भी पथराव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 11:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...