Home /News /bihar /

Bihar Corona Update: बिहार में 80 फीसद से नीचे पहुंचा रिकवरी रेट, 24 घंटे में 68 की मौत

Bihar Corona Update: बिहार में 80 फीसद से नीचे पहुंचा रिकवरी रेट, 24 घंटे में 68 की मौत

ने सलाह दी कि ‘नॉन स्टीरॉयड एंटी इन्फ्लेमेटरी’ दवाएं लेने की जगह बीमारी के दौरान जरूरत पड़ने पर पैरासीटामोल दवा ली जानी चाहिए.

ने सलाह दी कि ‘नॉन स्टीरॉयड एंटी इन्फ्लेमेटरी’ दवाएं लेने की जगह बीमारी के दौरान जरूरत पड़ने पर पैरासीटामोल दवा ली जानी चाहिए.

Bihar Corona Update: बिहार की राजधानी पटना कोरोना का सबसे बड़ा स्पॉट बन चुकी है. पटना में 1848 मरीज पॉजिटिव मिले हैं, जबकि गया में 1340, औरंगाबाद में 682, मुजफ्फरपुर में 472, वैशाली में 384 पॉजिटिव मिले हैं.

पटना. बिहार में कोरोना संक्रमण (Bihar Corona Update) तेज रफ्तार से लोगों को अपनी जद में ले रहा है. राज्य में 24 घंंटे में फिर से 12795 कोरोना मरीज मिले हैं. हालांकि, खुशी की बात ये है कि 24 घंंटे में राज्य के विभिन्न जिलों में कुल 7533 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं. इधर, मौत के आंकड़े एक बार फिर सबको डराने लगे हैं और 24 घंंटे में राज्य में कोरोना से 68 लोगों की जान गई है. मरनेवालों में नालन्दा के डीईओ मनोज कुमार भी शामिल हैं, जिनकी एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई.

संक्रमण का आंकड़ा सबसे ज्यादा विस्फोटक पटना जिले में हो रहा है, जहां एक साथ 1848, जहानाबाद में 373, पूर्वी चंपारण में 266, मधुबनी में 314, समस्तीपुर में 438, सारण में 707, पश्चिमी चंपारण में 347, बेगूसराय में 525 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में रिकवरी दर में तेजी से गिरावट भी हो रही है. यह घट कर 77.87% पर पहुंच गया है.

24 घंंटे में कुल 100491 सैम्पल्स की जांच हुई है. अब तक के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना से मरनेवाले ज्यादातर लोग (70 फीसदी) 50 साल से ऊपर के हैं, जबकि 20 फीसदी ऐसे लोग हैं जिनकी उम्र 50 साल से नीचे और 30 साल से ऊपर के हैं. 10 फीसदी ऐसे युवा भी हैं जो 30 साल से नीचे और 20 साल से उपर के हैं. आरटीपीसीआर सैम्पल को लेकर भी लगातार शिकायतें मिल रही हैं कि लोगों को 10 दिन के बाद भी जांच रिपोर्ट नहीं मिल रही है और न ही कोई मैसेज दिया रहा है.

इस बीच जांच रिपोर्ट से पहले कई की जान भी चली गई है. आंकड़ों की मानें तो लगभग 20 हजार सैम्पल्स की रिपोर्ट अब भी पेंडिंग है. सिविल सर्जन कार्यालय में पदस्थापित डॉ. अनुपमा सिंह की मानें तो शिकायतें मिल रही हैं. कोशिश की जा रही है कि लोगों रिपोर्ट जल्‍दी मिल जाए. उन्‍होंने बताया कि पहले की रिपोर्ट तेजी से लोगों को भेजी भी जा रही है, जल्द परेशानी दूर हो जाएगी.

Tags: Bihar corona infection, Bihar Corona Update, Bihar News, Corona case in Bihar, PATNA NEWS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर