Home /News /bihar /

फिल्म निर्माण में बिहार के बच्चों का धमाल, राष्ट्रीय- अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 7 फिल्मों का हुआ चयन

फिल्म निर्माण में बिहार के बच्चों का धमाल, राष्ट्रीय- अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 7 फिल्मों का हुआ चयन

किलकारी के बच्चे फिल्म निर्माण में कमाल कर रहे हैं.

किलकारी के बच्चे फिल्म निर्माण में कमाल कर रहे हैं.

पटना के किलकारी के चार बच्चों की 6 फिल्मों (Films) का चयन 10वें नेशनल साइंस फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के लिए हुआ है. यहीं के एक बच्चे का फिल्म 'द मास्क' का चयन इंटरनेशनल कोरोना वायरस शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल (International Corona Virus Short Film Festival) के लिए भी हुआ है.

अधिक पढ़ें ...
पटना. किलकारी के बच्चे अब फिल्म निर्माण (Film Making) में धमाल मचा रहे हैं. यही नहीं इनकी फिल्में अंतराष्ट्रीय स्तर पर चयनित भी हो रही हैं. किलकारी के छात्र संटू की फिल्म 'द मास्क' का चयन इंटरनेशनल कोरोना वायरस शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल (International Corona Virus Short Film Festival) के लिए चयनित हुई है. इस फेस्टिवल के लिए भारत से सौ फिल्मों का चयन हुआ था, जिसमें एक 'द मास्क' भी है.

किलकारी के चार बच्चों की 6 फिल्में का चयन 10वें नेशनल साइंस फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के भी हुआ है. 24 से 27 नवम्बर तक चलने वाले साइंस फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया का आयोजन विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के द्वारा किया जाता है. किलकारी के अमित राज, आर्यन, विराट वैभव और हेमा कुमारी की फिल्में चयनित हुई हैं.

साइंस फेस्टिवल में फिल्म का चयन होने पर छात्र अमित राज ने बताया कि उसको गर्व है कि अन्य राज्यों के फिल्मों के बीच बिहार के किलकारी की फिल्में चयनित हुई हैं.

अंतराष्ट्रीय स्तर पर फिल्म 'द मास्क' के चयन पर 14 साल के छात्र संटू ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इससे उसे आगे भी फिल्में बनाने की प्रेरणा मिलेगी.

बता दें कि किलकारी के ही आर्यन कुमार की तीन फिल्में नेशनल साइंस फेस्टिवल के लिए चयनित हुई हैं.

किलकारी की निदेशिका ज्योति परिहार ने बताया कि किलकारी के लिए ये गर्व की बात है कि यहां के बच्चे अंतराष्ट्रीय स्तर पर फिल्म निर्माण में पहचान बना रहे हैं. ये किलकारी के साथ-साथ बिहार के लिए गर्व का विषय है.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर