Home /News /bihar /

बिहार में 7 IPS अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग, अनिल कुमार पटना के नए ट्रैफिक एसपी

बिहार में 7 IPS अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग, अनिल कुमार पटना के नए ट्रैफिक एसपी

बिहार में 7 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है (सांकेतिक तस्वीर)

बिहार में 7 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है (सांकेतिक तस्वीर)

IPS Transfer Posting In Bihar: बिहार में सोमवार की देर शाम हुए पुलिस महकमे में फेरबदल के तहत अनिल कुमार को पटना का नया ट्रैफिक एसपी बनाया गया है. उनके अलावा पदस्थापन की प्रतीक्षा में रहे भारतीय पुलिस सेवा के साल 2009 बैच के अफसर नवीन चंद्र झा को बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस -9, जमालपुर का कमांडेंट बनाया गया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में पुलिस महकमे में फेरबदल करते हुए भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के डीआईजी और एसपी स्तर के 7 अफसरों को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है. एसपी वायरलेस, अनिल कुमार अब पटना के नए ट्रैफिक एसपी (Patna Traffic SP) बनाये गये हैं. फिलहाल ट्रैफिक एसपी पटना का पद खाली था और सिटी एसपी मध्य अम्बरीष राहुल को ट्रैफिक एसपी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था. गृह विभाग द्वारा तबादला और अतिरिक्त प्रभार दिए जाने से संबंधित दो अलग-अलग अधिसूचनाएं (Bihar IPS Transfer Notification) सोमवार को जारी की गई हैं.

भारतीय पुलिस सेवा के साल 2009 बैच के अफसर नवीन चंद्र झा को बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस -9, जमालपुर का कमांडेंट बनाया गया है. वो मोतिहारी से हटाये जाने के बाद पदस्थापना की प्रतीक्षा में थे. बीएसएपी-16 के कमांडेंट पुष्कर आनंद को अब बीएसएपी-14 कमांडेंट का प्रभार सौंपा गया है. एसपी कमोजर वर्ग के पद पर तैनात वीणा कुमारी अब बीएसएपी-4 डुमरांव में कमांडेंट बनाई गई हैं. उन्हें डुमरांव में स्थित बीएसएपी-18 का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है.

भारतीय पुलिस सेवा में नवप्रोन्नत और विशेष शाखा के एएसपी शैशव यादव बीएसएपी-13, दरभंगा जबकि बीएसएपी-10, पटना में एएसपी के पद पर तैनात विद्या सागर को आईपीएस में प्रोन्नति के बाद एसपी, वायरलेस बनाया गया है. इसके अलावा भारतीय पुलिस सेवा के साल 2008 बैच के अधिकारी और पुलिस उप महानिरीक्षक-सह-उप महासमादेष्टा गृहरक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन सेवाएं विकास कुमार को अतिरिक्त जिम्मेवारी सौपी गई है. उन्हें अगले आदेश तक निदेशक-सह-राज्य अग्निशमन पदाधिकारी, बिहार के अतिरिक्त प्रभार में सौपा गया है.

Tags: Bihar News, IPS Transfer, PATNA NEWS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर