Home /News /bihar /

7 people of a family burnt alive in ludhiana fire among them 5 are children all from samastipur bihar nodmk3

लुधियाना में समस्‍तीपुर निवासी एक ही परिवार के 7 लोग जिंदा जले, मरने वालों में 5 बच्‍चे भी शामिल



लुधियाना के मक्‍कड़ कॉलोनी में आग लगने से बिहार के 7 लोग जिंदा जल गए. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

लुधियाना के मक्‍कड़ कॉलोनी में आग लगने से बिहार के 7 लोग जिंदा जल गए. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Ludhiana Fire: लुधियाना में आग लगने की एक भीषण घटना में एक ही परिवार के 7 लोग जिंदा जल गए. मरने वालों में 5 बच्‍चे भी शामिल हैं. बताया जाता है कि सबसे पहले कूड़े के ढेर में आग लगी थी और उसके बाद इसने पास में स्थित झोपड़ी को भी अपनी चपेट में ले लिया. सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची, लेकन तब तक सबकुछ तबाह हो चुका था.

अधिक पढ़ें ...

पटना. पंजाब के लुधियाना से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. शहर के टिब्‍बा रोड स्थित मक्‍कड़ कॉलोनी में आग लगने से एक ही परिवार के 7 लोग जिंदा जल गए. मरने वालों में 5 बच्‍चे भी शामिल हैं. आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक सबकुछ तबाह हो चुका था. अग्निशमन की टीम ने आग बुझाने के बाद तलाशी ली तो एक ही पर‍िवार के सातों लोगों के शव बुरी तरह से जले मिले. अगलगी की घटना में मारे गए सभी लोग बिहार के समस्‍तीपुर जिले के बाघोपुर गांव के रहने वाले थे. इस घटना से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है. बता दें कि इससे पहले हैदराबाद और एलुरु (आंध्र प्रदेश) में आग लगने की घटना में बिहार के कई मजदूर मारे गए थे.

जानकारी के अनुसार, आग लगने की यह भीषण घटना लुधियाना के टिब्‍बा रोड स्थित मक्‍कड़ कॉलोनी में मंगलवार देर रात हुई. जब आग लगी उस वक्‍त झोपड़ी में परिवार के सभी सात सदस्‍य मौजूद थे. मृतक बिहार के समस्तीपुर जिले के रहने वाले थे. सुरेश कुमार यहां कबाड़ का काम करते थे. उनकी उम्र 55 साल बताई जा रही है. मृतकों में 5 बच्चे भी शामिल हैं. सुरेश कुमार के साथ उनकी 52 साल की पत्नी अरुणा देवी, 15 साल की बेटी राखी, 10 साल की मनीषा, 8 साल की गीता, 5 साल की चंदा और 2 साल के बेटे सन्नी की इस हादसे में मौत हो गई. इस हादसे में सुरेश के बड़े बेटे राजेश की जान बच गई है. वह रात को अपने दोस्त के घर चला गया था.

आंध्र प्रदेश में केमिकल फैक्‍ट्री में धमाके के बाद लगी आग, नालंदा के 4 मजदूर समेत कुल 6 की मौत 

Ludhiana Fire

अगलगी की सूचना पर अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक सबकुछ तबाह हो चुका था. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

कैसे हुआ इतना बड़ा हादसा?
घटना की सूचना के बाद पुलिस-प्रशासन के अलावा डॉक्टरों की टीम भी मौके पर पहुंच गई थी. पुलिस कमिश्नर कौस्तब शर्मा भी घटनास्‍थल पर पहुंचे. किसी तरह शवों को मलबे से बाहर निकाला गया. सभी शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भिजवाया दिया गया. हालांकि, आग लगने के कारण कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सके हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि कूड़े के ढेर में आग लगने का कारण झुग्गी उसकी चपेट में आ गया. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है.फॉरेंसिक एक्‍सपर्ट की टीम ने भी घटनास्‍थल से साक्ष्‍य जुटाए हैं.

एक सप्‍ताह में बिहार के 11 प्रवासियों की मौत
बिहार से अन्‍य प्रदेशों में कमाई के लिए गए लोगों के लिए यह सप्‍ताह काफी अपशकुन वाला रहा है. लुधियाना से पहले आंध प्रदेश के एलुरु में स्थित एक केमिकल फैक्‍ट्री में आग लगने से बिहार के नालंदा के 4 लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे में कुल 6 लोगों की मौत हुई थी. अब लुधियाना में आग लगने की घटना में बिहार के 7 लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि इससे पहले हैदराबाद में एक कबाड़ के गोदाम में आग लगने से बिहार के 11 मजदूरां की मौत हो गई थी.

Tags: Bihar News, Fire incident, Samastipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर