Assembly Banner 2021

बिहार में 8 वरिष्ठ IAS का तबादला, अरुण कुमार सिंह मुख्य सचिव के पद पर नियुक्त

नीतीश सरकार ने बिहार के 8 आईएएस का तबादला किया.. (File)

नीतीश सरकार ने बिहार के 8 आईएएस का तबादला किया.. (File)

चैतन्य प्रसाद को गृह विभाग का प्रधान सचिव के पद पर पदस्थापित किया गया है, जबकि आमिर सुब्हानी बिहार के विकास आयुक्त की जिम्मेवारी निभाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 4:23 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) में 8 वरिष्ठ आईएएस (senior IAS) अधिकारियों का तबादला किया गया है. लंबे वक्त से गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव (Additional Chief Secretary) आमिर सुब्हानी (Aamir Subhani) को अगले आदेश तक विकास आयुक्त बिहार के पद पर पदस्थापित किया गया है. इसके साथ ही सुब्हानी अगले आदेश तक महानिदेशक बिहार लोक प्रशासन और ग्रामीण विकास संस्थान निगरानी विभाग बिहार के अतिरिक्त प्रभार में भी बने रहेंगे.

सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, अरुण कुमार सिंह विकास आयुक्त बिहार को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक के मुख्य सचिव बिहार के पद पर पदस्थापित किया गया है.

इन्हें भी मिली नई जिम्मेवारी



वहीं चैतन्य प्रसाद को गृह विभाग का प्रधान सचिव के पद पर पदस्थापित किया गया है, जबकि रवि मनुभाई को लघु जल संसाधन विभाग में प्रधान सचिव का प्रभार दिया गया है. संतोष कुमार मल्ल को सूचना प्राद्योगिकी विभाग का सचिव नियुक्त किया गया है, जबकि प्रेम सिंह मीणा को वित्त विभाग का सचिव बनाया गया है. दिवेश सेहरा को SC ST कल्याण विभाग के सचिव की जिम्मेवारी दी गई है. इसी तरह संजीव हंस को जल संसाधन विभाग में सचिव के पद पर पदास्थापित किया गया है.
चंचल कुमार का पता नहीं

इन तबादलों के बीच एक चर्चा यह भी है कि क्या चंचल कुमार की विदाई हो तय हो गई है. मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के पद पर नई नियुक्ति हो गई है. आज ही मुख्य सचिव के पद से रिटायर हो रहे दीपक कुमार को सीएम का प्रधान सचिव बना दिया गया है. नीतीश चाहते थे कि दीपक कुमार को एक्सटेंशन मिले लेकिन केंद्र सरकार ने मंजूरी नहीं दी. लिहाजा राज्य सरकार ने अपने अधिकार का प्रयोग करते हुए रिटायरमेंट के बाद दीपक कुमार को सीएम हाउस में एडजस्ट कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज