• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार में 89 डीएसपी का ट्रांसफर, कुछ IAS को मिला अतिरिक्त प्रभार, यहां देखें डिटेल लिस्ट

बिहार में 89 डीएसपी का ट्रांसफर, कुछ IAS को मिला अतिरिक्त प्रभार, यहां देखें डिटेल लिस्ट

बिहार प्रशासनिक व पुलिस  सेवा के पदाधिकारियों का  तबादला किया गया है.

बिहार प्रशासनिक व पुलिस सेवा के पदाधिकारियों का तबादला किया गया है.

Bihar News: गृह विभाग से जारी आदेश के अनुसार बिहार पुलिस सेवा के 89 अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है. पटना से सचिवलय और टाउन डीएसपी का भी तबादला किया गया है. सचिवालय डीएसपी राजेश प्रभाकर को एसटीएफ में भेजा गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

पटना. बिहार में प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारियों के लगातार तबादले हो रहे हैं. इसी क्रम में गुरुवार को बिहार सरकार ने आईएएस अफसरों का तबादला किया. पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा गये केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चले गए हैं. पथ निर्माण विभाग का अतरिक्त प्रभार मिला प्रत्यय अमृत को दिया गया है. प्रत्यय अमृत के पास स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेवारी भी रहेगी. वहीं, आपदा प्रबंधन विभाग का अतरिक्त प्रभार परिवहन सचिव संजय अग्रवाल को दिया गया है. वहीं, ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव अरविंद चौधरी को पंचायती राज विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार मिला है.

वहीं,  इसके साथ ही 22 आईपीएस अधिकारियों में एक डीजी और 5 एडीजी का तबादला भी किया गया है. साथ ही 16 एएसपी भी बदले गए हैं.डीजी आलोक राज का निदेशक प्रशिक्षण बिहार के पद पर ट्रांसफर किया गया है. डीजी बीएमपी के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे आलोक राज. विनय कुमार होंगे एडीजी लॉ एंड आर्डर. जितेंद्र सिंह गंगवार होंगे अब एडीजी मुख्यालय. नैयर हसनैन खां एडीजी इओयू के अलावा एडीजी निगरानी के पद पर स्थानान्तरित. जितेंद्र कुमार बनाये गये अब एडीजी सीआईडी. सुनील कुमार होंगे एडीजी विशेष शाखा.

बिहार में पंचायत चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 24 सितंबर होने वाली है. इसी के मद्देनजर बिहार में बड़े पैमाने पर डीएसपी का ट्रांसफर किया गया है. गृह विभाग से जारी आदेश के अनुसार बिहार पुलिस सेवा के 89 अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है. पटना से सचिवलय और टाउन डीएसपी का भी तबादला किया गया है. सचिवालय डीएसपी राजेश प्रभाकर को एसटीएफ में भेजा गया है जबकि टाउन डीएसपी बिहार पुलिस मुख्यालय में तैनात किया गया है.

बिहार पुलिस सेवा के जिन अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है वे सभी प्रोबेसनरी डीएसपी हैं जिन्हें मुख्यालय डीएसपी, बीएमपी, ईओयू, रेल, निगरानी समेत अन्य जगहों पर पदस्थापित किया गया है. इसकी पूरी सूची जारी कर दी गई है जो नीचे आप देख सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज