9 माह की बच्ची के पेट से निकला भ्रूण, डॉक्टर हैरान

पटना एम्स के रोड में मौजूद इस निजी नर्सिंग होम के डॉक्टरों का कहना है कि 9 महीने की बच्ची के पेट में ट्यूमर डेवलप हुआ था.

News18 Bihar
Updated: August 6, 2019, 8:05 AM IST
9 माह की बच्ची के पेट से निकला भ्रूण, डॉक्टर हैरान
यह लाखों लोगों में एक के साथ होता है.
News18 Bihar
Updated: August 6, 2019, 8:05 AM IST
महिलाओं के पेट में भ्रूण पलने की बात तो आपने सुनी होगी, लेकिन शायद ही यह सुना हो कि नौ माह की बच्ची के पेट में भ्रूण पल रहा हो. मगर यह बात बिहार के दानापुर के फुलवारीशरीफ में सच साबित हुई है. यहां एक निजी नर्सिंग होम में ऑपरेशन कर एक नौ माह की बच्ची के पेट से बच्चे का भ्रुण निकाला गया है.

इस घटना से डॉक्टरों की टीम हैरान है. पटना एम्स के रोड में मौजूद इस निजी नर्सिंग होम के डॉक्टरों का कहना है कि 9 महीने की बच्ची के पेट में ट्यूमर डेवलप हुआ था. उसे लेकर बच्ची के पेरेंट्स हमारे पास आए. हम लोगों ने इसकी जांच पड़ताल की. सीटी स्कैन करवाया. इसमें यह सामने निकल कर आया कि यूट्रस मां के पेट में नहीं डेवलप करने के बदले बच्ची की पेट में डेवलप हो गया, जो कैंसर का रूप भी ले लेता है. 2 किलो का ट्यूमर बच्ची की पेट में था जिसे हम लोगों ने निकाला है. यह अबनॉर्मल डेवलप था जिसे हम लोगों ने ऑपरेशन कर निकाला है. यह लाखों लोगों में एक के साथ होता है.

बच्ची के पिता के मुताविक बच्ची की पेट में दर्द था. तकलीफ होने पर दरभंगा से फुलवारीशरीफ डॉ शादाब के पास हम लोग लेकर आए. ऑपरेशन सफल हो गया है. डॉक्टरों ने बताया 9 महीने के बच्ची के पेट में बच्चा था, जो ट्यूमर के रूप में था.

(अमरजीत की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

Article 370: JDU फैसले के खिलाफ, नीतीश पर टिकीं निगाहें

अश्विनी चौबे बोले- देश से समाप्त हो गया काला अध्याय
First published: August 6, 2019, 5:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...