Home /News /bihar /

बर्दवान व बोधगया ब्लास्ट से जुड़े 9 आतंकियों की स्पेशल कोर्ट में पेशी, NIA को मिली 30 दिन की रिमांड

बर्दवान व बोधगया ब्लास्ट से जुड़े 9 आतंकियों की स्पेशल कोर्ट में पेशी, NIA को मिली 30 दिन की रिमांड

पटना स्थित एनआइए की विशेष अदालत में 9 आतंकवादियों की पेशी हुई.

पटना स्थित एनआइए की विशेष अदालत में 9 आतंकवादियों की पेशी हुई.

Terrorist Attacks News: हाल ही में दिल्ली में गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकवादी अशरफ अली से मिली कई अहम जानकारी के बाद इन आतंकियों से NIA पूछताछ करना चाह रही थी, जिसको लेकर NIA ने पटना की विशेष अदालत में अर्जी लगाई थी.

पटना. बर्दवान ब्लास्ट और बोधगया ब्लास्ट से जुड़े 9 आतंकियों की पटना स्थित National Investigation Agency यानी NIA की विशेष अदालत (NIA Special Court) में पेशी हुई. एनआईए को एक महीने के लिए इन आतंकियों की रिमांड मिल गई है. जहीरुल शेख समेत बर्दवान बलास्ट और महाबोधि मंदिर ब्लास्ट मामले से जुड़े 9 आतंकियों (Terrorist) की पटना स्थित NIA की विशेष अदालत में ATS की कड़ी सुरक्षा के बीच पटना के NIA कोर्ट में लाया गया था. पेशी के दौरान  यानी NIA की तरफ से इन सभी नौ आतंकियों की एक माह के लिए रिमांड पर देने की अर्जी लगाई गई थी. इस पर तकरीबन दो घंटे की सुनवाई के बाद कोर्ट ने इन सभी नौ आतंकियों को एक महीने के लिये रिमांड पर NIA को सौंप दिया. बता दें कि अब ये सभी आतंकी अगले 22 नवम्बर तक NIA की रिमांड पर रहेंगे और इन सभी से NIA लंबी पूछताछ करेगी.

यहां यह भी बता दें कि हाल ही में दिल्ली में गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकवादी अशरफ अली से मिली कई अहम जानकारी के बाद इन आतंकियों से NIA पूछताछ करना चाह रही थी, जिसको लेकर NIA ने पटना की विशेष अदालत में अर्जी लगाई थी. अर्जी को कोर्ट ने मंजूर कर लिया था और फिर कोर्ट से मिली अनुमति के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच कोलकाता पुलिस जहीरुल शेख को कोलकाता से लेकर पटना आई थी. शुक्रवार को ही इसके साथ नौ आतंकियों को कोर्ट में पेश किया गया था.

गौरतलब है कि बोधगया ब्लास्ट मामले में आतंकी हैदर अली उर्फ ब्लैक ब्यूटी, अजहरुउद्दीन, उमर सिद्दीकी, इम्तियाज अंसारी और मुजीबुल्लाह को एनआईए कोर्ट में पेश किया गया था. इन सभी आतंकियों ने मिलकर बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर में ब्लास्ट की साजिश रची थी. फिर उसे 7 जुलाई 2013 को अंजाम तक पहुंचाते हुए एक के बाद एक 9 बम धमाकों से मंदिर सहित आसपास का पूरे इलाके को  दहला दिया था. इसके बाद NIA ने इन सभी को पहले अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया था. फिर इन सभी के खिलाफ NIA कोर्ट में साक्ष्य पेश किया. जिसके आधार पर NIA की विशेष अदालत ने 1 जून 2018 इन सभी पांचों आतंकियों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी.

Tags: Bihar News, National Investigation Agency, NIA, NIA Court, Terror Attack, Terrorism, Terrorist, Terrorist Attacks

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर