Covid-19 Update: पटना AIIMS में 92 साल की महिला ने कोरोना को दी मात, कई और बुजुर्ग स्वस्थ होकर लौटे घर
Patna News in Hindi

Covid-19 Update: पटना AIIMS में 92 साल की महिला ने कोरोना को दी मात, कई और बुजुर्ग स्वस्थ होकर लौटे घर
एम्स में पिछले 24 घंटे में 19 नए काेराेना संक्रमित भर्ती हुए हैं. (फाइल फोटो)

जाेगेश्वरी देवी (Jogeshwari Devi) को बीपी की भी शिकायत थी. इलाज के दाैरान 5 दिन उन्हें आईसीयू में भी रखा गया था. जाेगेश्वरी के पुत्र आश्रम सिंह ने एम्स के डाॅक्टराें की टीम काे थैंक्स कहा है.

  • Share this:
पटना. पटना एम्स (Patna AIIMS) में इलाज करा रही 92 साल की बुजुर्ग जाेगेश्वरी देवी (Jogeshwari Devi) ने काेराेना वायरस (Corona Virus) काे मात दे दी. पटना की मिथिला काॅलाेनी में रहने वाली जाेगेश्वरी को कोरोना से संक्रमित होने के बाद 26 जुलाई काे एम्स में भर्ती कराया गया था. तब से उनका यहीं पर इलाज चल रहा था. लेकिन शुक्रवार को वह पूर्ण रूप से स्वस्थ हो गई. इसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. कहा जा रहा है कि जाेगेश्वरी देवी पटना एम्स में भर्ती अभी तक की सबसे बुजुर्ग कोरोना मरीज हैं, जिन्होंने संक्रमण को मात दी है.

जानकारी के मुताबिक, जाेगेश्वरी देवी को बीपी की भी शिकायत थी. इलाज के दाैरान 5 दिन उन्हें आईसीयू में भी रखा गया था. जाेगेश्वरी के पुत्र आश्रम सिंह ने एम्स के डाॅक्टराें की टीम काे थैंक्स कहा है. वहीं, दूसरी तरफ बक्सर में तैनात श्रम प्रवर्तन अधिकारी 58 साल के रामजी चाैधरी भी ठीक हाेकर घर गए. मुन्नाचक, कंकड़बाग में रहने वाले चाैधरी 21 जुलाई काे एम्स में एडमिट हुए थे. वहीं, अफगानिस्तान में भारत के राजदूत की मां इंदु देवी भी शुक्रवार काे ठीक हाे गईं. इंदु 2 अगस्त काे भर्ती हुई थीं. इनके अलावा दानापुर के 40 साल के डाॅक्टर सत्यप्रकाश तिवारी, मुजफ्फरपुर के 49 साल के डाॅ. बसंत कुमार, रूपसपुर के 68 साल के डाॅक्टर शेखर ने भी काेराेना से जंग जीत लिया. इनके अलावा अन्य 24 कोरोना मरीज भी ठीक हाेकर घर चले गए हैं.

 19 नए काेराेना संक्रमित भर्ती हुए हैं
 एम्स में पिछले 24 घंटे में 19 नए काेराेना संक्रमित भर्ती हुए हैं. इनमें 10 मरीज पटना के हैं. पटना के मरीजाें में 47 साल के एक डाॅक्टर के अलावा बेउर के 2, बाढ़, फुलवारी, जगदेवपथ, रामनगरी, शास्त्रीनगर और आरबीआई कैंपस की एक-एक मरीज हैं. पटना से बाह के मरीजाें में सारण के 2, बक्सर, वैशाली, सीतामढ़ी, मुजफ्फररपुर, बेगूसराय, शेखपुरा और महाराजगंज के एक-एक हैं. इलाज के दाैरान शुक्रवार काे चार मरीजाें की माैत हाे गई. इनमें दाे पटना के हैं. पटना के मृतकाें में पुनपुन की 15 साल श्रेया राज, बिहटा के 63 साल की सियामणि देवी के अलावा धनबाद के 52 साल के संजय कुमार सिंह, मधेपुरा के 56 साल के रामकुमार भगत की माैत हाे गई. नाेडल अफसर डाॅ. संजीव कुमार ने बताया कि 242 का इलाज चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज