लाइव टीवी

COVID-19: सूरत में 93 प्रवासी मजदूर गिरफ्तार, इनमें से अधिकांश का UP-बिहार से है संबंध
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 30, 2020, 7:33 PM IST
COVID-19: सूरत में 93 प्रवासी मजदूर गिरफ्तार, इनमें से अधिकांश का UP-बिहार से है संबंध
चौधरी ने कहा कि पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिये आंसू गैस के 30 गोले छोड़े. (सांकेतिक फोटो)

एक पुलिस अधिकारी ने कहा सूरत के पंडेसरा इलाके में बड़ी संख्या में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग रहते हैं. यहीं पर गणेश नगर और तिरुपति नगर (Tirupati Nagar) इलाके हैं.

  • Share this:


सूरत. गुजरात के सूरत शहर (Surat City) में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के कथित रूप से उल्लंघन और पुलिसकर्मियों पर हमले के आरोप में 93 प्रवासी कामगारों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस उपायुक्त विधि चौधरी ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गणेश नगर (Ganesh Nagar)और तिरुपति नगर इलाकों में रह रहे लगभग 500 प्रवासी कामगार रविवार रात सड़कों पर उतर आए, जिसके बाद हालात तनावपूर्ण हो गए. वे अपने मूल निवास स्थानों पर जाने के लिये वाहन उपलब्ध कराने की मांग कर रहे थे.


एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा सूरत के पंडेसरा इलाके में बड़ी संख्या में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग रहते हैं, यहीं पर गणेश नगर और तिरुपति नगर इलाके हैं. वे यहां पावरलूम और वस्त्र प्रसंस्करण इकाइयों में काम करते हैं. चौधरी ने कहा, 'पुलिस जब उनसे घरों में रहने का अनुरोध कर रही थी तो उन्होंने सुरक्षाकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया. पथराव में पुलिस के कई वाहनों को नुकसान हुआ.'





आंसू गैस के 30 गोले छोड़े गए


चौधरी ने कहा कि पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिये आंसू गैस के 30 गोले छोड़े. इस दौरान उनकी गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई. पुलिस उपायुक्त ने बताया कि कुछ उपद्रवियों को रविवार रात जबकि कुछ को सोमवार को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा, 'हमने 500 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और 93 लोगों को गिरफ्तार किया है. उनके खिलाफ दंगा, पुलिस पर हमला, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धाराओं और पाबंदियों के उल्लंघन के लिये खिलाफ महामारी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. '


ये भी पढ़ें- 

बिहार पर फिर से इंसेफेलाइटिस का खतरा, मुजफ्फरपुर में एक बच्चे की मौत

Lockdown में ऑनलाइन क्लासेज ले रहे हैं सुपर 30 फेम आनन्द कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 5:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading