लाइव टीवी

जमीन खरीदने के लिए पत्‍नी कर रही 'ब्‍लैकमेल', छुटकारा पाने के लिए पति पहुंचा महिला आयोग
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: January 28, 2020, 8:47 PM IST
जमीन खरीदने के लिए पत्‍नी कर रही 'ब्‍लैकमेल', छुटकारा पाने के लिए पति पहुंचा महिला आयोग
पति की आमदनी 25 हजार, लेकिन पत्नी को चाहिए बंगला.

बिहार महिला आयोग में अजीबोगरीब मामला सामने आया है. एक पति अपनी पत्नी की जिद्द से परेशान होकर महिला आयोग पहुंच गया. जबकि महिला आयोग (Women's Commission) के ऑफिस में पति और पत्‍नी के बीच कई घंटे तक चले ड्रामे से हर कोई दंग रह गया.

  • Share this:
पटना. बिहार महिला आयोग में अजीबोगरीब मामला सामने आया, जिसमें पत्नी की जिद्द से परेशान होकर पति (Husband) महिला आयोग पहुंच गया. इस दौरान वह आयोग से अपनी पत्नी की जिद्द से छुटकारा दिलवाने की मांग करने लगा. जबकि उसकी पत्नी भी वहां मौजूद रही और महिला आयोग (Women's Commission) में कई घंटे तक चले इस ड्रामे को देखकर हर कोई दंग रह गया.

ये है पूरा मामला
दरअसल, रोहतास के अलीगंज के रहने वाले 30 वर्षिय हरिशंकर प्रसाद गुप्ता की शादी 28 मई 2019 में भोजपुर निवासी पिंकी से हुई थी. हरिशंकर पेशे से छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में ब्रांच पोस्ट मास्टर के पद पर कार्यरत हैं, जिसकी हर महीने की आमदनी 25 हजार रुपए है, लेकिन शादी के 2 महीने बाद ही पत्नी ने पति पर जमीन खरीदने की जिद्द पकड़ ली. इतना ही नहीं, जब पति द्वारा उसको आमदनी कम होने की बात कही गई तो पत्नी मायके चली गई और शर्त रख दी कि जमीन खरीदोगे तभी साथ आऊंगी वरना साथ नहीं रहूंगी. पति ने हर तरह से पत्नी को मनाने की कोशिश के साथ भरोसा दिलाया कि वह छत्तीसगढ़ साथ चले और मैं कुछ साल बाद जमीन खरीद लूंगा. हालांकि पत्नी की जिद्द है कि वो उसे जल्द से जल्द जमीन खरीद कर दे. इस वजह से परेशान पति महिला आयोग पहुंच गया. पति ने कहा कि पत्नी जब से मायके गई है तब से फोन भी नहीं करती है. मैं एक दो बार उससे मिलने गया, लेकिन उसके परिवार वालों द्वारा मारपीट की गई.

पत्नी ने लगाया ये आरोप

आयोग में पति की बात को गलत कहते हुए पत्नी ने पति और ससुराल वालों पर उसने मायके की संपत्ति हड़पने का आरोप लगाया है. इस पर पति ने कहा कि मैं अपनी ससुराल की संपत्ति में से एक भी पैसा नहीं लूंगा. इसके लिए मैं आयोग के सामने बॉन्ड भी भर सकता हूं, लेकिन मेरी पत्नी को मेरे साथ रहना होगा. हालांकि इसके बाद भी पत्नी नहीं मानी और पति से जमीन की जिद्द करती रही.

महिला आयोग ने दिया एक मौका
महिला आयोग की अध्यक्ष प्रतिमा कुमारी ने बताया कि फिलहाल हम लोगों ने दोनों परिवार वालों को दम्पति के बीच बातचीत करवाने को कहा है, ताकि आपसी तालमेल बने. शादी के कुछ महीने बाद से ही पति की अपनी पत्नी से फोन पर बातचीत नहीं हुई है. आपको बता दें कि पति ने आयोग से उसका नंबर उपलब्ध कराने की भी मांग की है.ये भी पढ़ें-

बिहार के इस जिले में रद्द हुई STET की पहली पाली की परीक्षा, जानिए पूरा मामला

 

CM नीतीश कल करेंगे बौद्ध महोत्सव का उद्घाटन, बॉलीवुड की दिखेगी धमक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 7:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर