33 मजदूरों को आज फ्लाइट से पटना ले जाएंगे AAP नेता संजय सिंह, CM केजरीवाल ने दी बधाई
Patna News in Hindi

33 मजदूरों को आज फ्लाइट से पटना ले जाएंगे AAP नेता संजय सिंह, CM केजरीवाल ने दी बधाई
संजय सिंह ने कहा कि केंद्र को तय करना है कि सबको साथ लेकर चलना है कि नहीं. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने उनके इस कदम की सराहना की है. साथ ही कहा है कि इससे सबको प्रेरणा लेने की जरूरत है

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Rajya Sabha MP Sanjay Singh) ने श्रमिक मजदूरों को लेकर बड़ा फैसला किया है. उन्होंने पूरे साल में मिलने वाली 34 हवाई यात्राओं के टिकट को प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) के नाम कर दिया है. वे आज दिल्ली एयरपोर्ट से 33 मजदूरों को अपने साथ हवाई जहाज में बैठाकर पटना ले जाएंगे. संजय सिंह अपने नॉर्थ एवेन्यू आवास से दोपहर को दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) के लिए निकलेंगे.

इससे पहले भी संजय सिंह यूपी और बिहार के प्रवासी मजदूरों को बस का इंतजाम करा कर उनके राज्यों और जिलों में भेजते रहे हैं. सांसद संजय सिंह ने बताया कि कोई भी सांसद इतने टिकट एक साथ कराकर अपने साथ उन्हें हवाई जहाज़ में ले जा सकता है. शर्त यह है कि सांसद को भी साथ में जाना होगा. सांसद संजय सिंह मज़दूरों को साथ लेकर जा रहे हैं, किंतु वे हवाई अड्डे से बाहर नहीं निकलेंगे. बल्कि अगली फ़्लाइट से वापस दिल्ली चले जाएंगे. इसकी वजह ये है कि हवाई अड्डे से बाहर निकलने पर उन्हें पटना में भी क्वारेंटाइन होना पड़ सकता है.





केजरीवाल ने उनके इस कदम की सराहना की है
वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके इस कदम की सराहना की है. साथ ही कहा है कि  इससे सबको प्रेरणा लेने की जरूरत है. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि संजय जी की इस अनूठी पहल से सभी को प्रेरणा मिलेगी. जिन्हें भगवान ने ज़िंदगी में साधन दिए हैं, उनकी ज़िम्मेदारी है कि वे अपने साधन दूसरों की सेवा में लगायें. संजय जी बधाई के पात्र हैं.’’ मुख्यमंत्री के ट्वीट का जवाब देते हुए संजय सिंह ने लिखा कि धन्यवाद अरविंद केजरीवाल भाई. राजनीति में जिन आदर्शों को लेकर हम लोग आपके साथ निकले उसका जीवन भर अनुकरण करने की कोशिश करूंगा. दरअसल, कोरोना वायरस से निपटने के लिए लॉकडाउन के कारण लाखों प्रवासी मजदूर देशभर के कई हिस्सों में फंस गए हैं.

ये भी पढ़ें- 

इसी महीने हो सकता है बिहार विधान परिषद के चुनावों की तारीख का ऐलान

EC ने शुरू की बिहार चुनाव की तैयारी, वोटर लिस्ट अपडेट करने के निर्देश जारी
First published: June 3, 2020, 2:08 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading