अपना शहर चुनें

States

PM मोदी की कैबिनेट में रामविलास की जगह भरने की उम्मीद में लोजपा, पार्टी नेता बोले- NDA में नमक की तरह है LJP

खलीक ने कहा कि केंद्र की राजग सरकार में वर्तमान में सिर्फ एक गैर-भाजपा मंत्री रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया से रामदास अठावले हैं. (फाइल फोटो)
खलीक ने कहा कि केंद्र की राजग सरकार में वर्तमान में सिर्फ एक गैर-भाजपा मंत्री रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया से रामदास अठावले हैं. (फाइल फोटो)

Rajya Sabha Election: पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) के निधन से बिहार में राज्यसभा की खाली हुई सीट पर हो रहे चुनाव में सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi) को बीजेपी की तरफ से उम्मीदवार बनाए जाने से तेज हुई सियासत.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 9:56 AM IST
  • Share this:
पटना. लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के प्रधान महासचिव अब्दुल खालिक (Abdul khalik) का कहना है कि लोजपा 'एनडीए (NDA) में नमक' की तरह है. पार्टी को देर-सवेर पीएम मोदी की कैबिनेट में जगह जरूर मिलेगी. पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) के निधन से बिहार में राज्यसभा की खाली हुई सीट पर हो रहे चुनाव में सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi) को उम्मीदवार बनाए जाने से पार्टी बेचैन है, लेकिन अब्दुल खालिक की मानें तो बीजेपी के साथ उनकी पार्टी के रिश्ते पहले जैसे ही हैं. एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में उन्होंने कहा कि बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले हमें राज्यसभा सीट (Rajya Sabha Election 2020) देने का वादा किया था. लेकिन अब जबकि सुशील मोदी चुनाव मैदान में हैं, यह मुद्दा नहीं रहा. फिर भी बीजेपी (BJP) के साथ पार्टी के रिश्तों को देखते हुए हमें उम्मीद है कि लोजपा को जल्द या देर से ही सही केंद्रीय मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व जरूर मिलेगा.

लोजपा नेता अब्दुल खालिक ने अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा कि केंद्र की राजग सरकार में वर्तमान में सिर्फ एक गैर-भाजपा मंत्री रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया से रामदास अठावले हैं. गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक का जिक्र करते हुए खालिक ने कहा कि लोजपा बिहार की राजनीति में हमेशा से प्रासंगिक है. जब भाजपा 2004 के लोकसभा चुनाव हार गई, तो पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने एलजेपी के महत्व का उल्लेख किया था. हम तब यूपीए का हिस्सा थे. जब हम 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए में लौटे, तो हमने एक साथ रहकर अच्छा काम किया. खालिक ने कहा कि एलजेपी ने 2014 में सात सीटों में से छह और 2019 में छह में से छह सीटें जीती.

लोजपा ने एक सीट बेगूसराय में मटिहानी जीती
यह पूछे जाने पर कि एलजेपी के लिए भविष्य क्या है, उन्होंने कहा, 'हमारे पास जनता का समर्थन है. चिराग पासवान एक नेता के रूप में उभरे हैं. वह जनता के साथ अच्छी तरह से जुड़ रहे हैं. वह पार्टी के ढांचे का पुनर्निर्माण करेंगे.' अब्दुल खालिक ने कहा कि LJP के प्रदर्शन को 2020 के बिहार चुनाव में जीतने वाली सीटों की संख्या से नहीं आंका जाना चाहिए, बल्कि जनता की प्रतिक्रिया के आधार पर. आपको बता दें कि बिहार में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में लोजपा ने एक सीट बेगूसराय में मटिहानी जीती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज