Assembly Banner 2021

बिहार असेंबली में मारपीटः कमिश्नर और आईजी से मिले स्पीकर, कहा- सदन की मर्यादा से समझौता नहीं, हो सख्त कार्रवाई

बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने आज विशेष बैठक की.

बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने आज विशेष बैठक की.

विधानसभा अध्यक्ष ने की आज विशेष बैठक. कड़े लहजे में अधिकारियों को निर्देश दिया कि व्यवहार और मर्यादा की लक्ष्मण रेखा लांघने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती. कठोर कार्रवाई करने को कहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 8, 2021, 11:37 PM IST
  • Share this:
पटना. विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा (Vijay Sinha) ने आज गुरुवार को विशेष बैठक बुलाई. इसमें पटना प्रमंडल के आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल और पटना आईजी संजय सिंह के साथ अन्य पुलिस अधिकारी भी शामिल हुए. इस बैठक में बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) के बजट सत्र (Budget Session) में पेश किए गए बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधयेक 2021 (Bihar Special Armed Police Bill 2021) के दौरान हुए हंगामे और मारपीट मामले पर चर्चा हुई .

विधानसभा में पटना कमिश्नर और पटना आईजी के साथ बैठक में अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कड़े लहजे में अधिकारियों को निर्देश दिया कि व्यवहार और मर्यादा की लक्ष्मण रेखा लांघने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती. चाहे वह विधायक हो या कोई पुलिस अथवा प्रशासनिक अधिकारी. हर हाल में विधायकों के साथ सौम्यतापूर्वक व्यवहार किया जाना चाहिए. विधायकों के सम्मान से कोई समझौता नहीं किया जा सकता. सदन की गरिमा सर्वोपरि है. विधायकों से किए गए दुर्व्यवहार के लिए दोषी पुलिसकर्मियों की पहचान कर वीडियो और अन्य साक्ष्य के आधार पर जांच करते हुए उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए.

अध्यक्ष विजय सिन्हा ने विधानसभा सचिवालय के सीसीटीवी फुटेज और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के द्वारा उपलब्ध कराए गए वीडियो फुटेज अधिकारियों के साथ देखे. इसके बाद ये वीडियो फुटेज साक्ष्य के तौर पर पटना कमिश्नर और आईजी अपने साथ ले गए



माना जा रहा है कार्रवाई दोनों तरफ होनी है. जिन विधायकों ने विधानसभा के अंदर हंगामा, तोड़फोड़ और मारपीट को अंजाम दिया है, उन सभी पर कार्रवाई की तैयारी चल रही है और इसीलिए इस मामले को विधानसभा अध्यक्ष ने आचार समिति को सौंपा है. उम्मीद है आचार समिति जल्द ही अपनी रिपोर्ट विधानसभा अध्यक्ष को सौपेगी. वहीं दूसरी ओर उन पुलिसकर्मियों और अधिकारियों पर भी कड़ी करवाई की तैयारी है, जिन्होंने विधायकों के साथ मारपीट की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज