Assembly Banner 2021

Bihar Corona Update: 24 घंटे में 836 नए केस, पटना में सबसे अधिक 359 पॉजिटिव

बिहार में पिछले 24 घन्टे में सबसे ज्यादा 836 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है और एक्टिव केसेज की संख्या बढ़कर 2942 पर पहुंच गई है
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार में पिछले 24 घन्टे में सबसे ज्यादा 836 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है और एक्टिव केसेज की संख्या बढ़कर 2942 पर पहुंच गई है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bihar Covid Update: बिहार की राजधानी पटना के अलावा सीवान में भी एक साथ 80 नए केस आए हैं. सरकार ने कोरोना के बढ़ते केस को लेकर नए गाइडलाइन जारी कर दिए हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार में अब पूरी तरह सतर्कता बरतने की जरूरत है वरना हालात भयावह हो सकते हैं. बिहार में पिछले 24 घन्टे में सबसे ज्यादा 836 पॉजिटिव मरीजों (Corona Cases In Bihar) की पुष्टि हुई है और एक्टिव केसेज की संख्या बढ़कर 2942 पर पहुंच गई है. बिहार सरकार इस बार सैम्पल जांच में भी तेजी दिखा रही है. शनिवार को एक दिन में 63982 सैम्पल (Corona Sample Testing) की जांच की गई. सबसे ज्यादा संक्रमण की चपेट में पटना जिला है जहां एक साथ 359 नए मरीज मिले हैं.

इसके अलावा सीवान में 80, गया में 42, मुंगेर में 30, मुजफ्फरपुर में 29, कटिहार में 21, रोहतास में 18 और बेगूसराय में 16 नए मरीजों के मिलने के साथ ही राज्य के सभी 38 जिलों में संक्रमण बढ़ने लगा है. कोरोना से दो लाेगाें की मौत भी हुई है. इधर बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पटना कमिश्नर के आदेश पर धावा दल सभी सार्वजनिक स्थलों पर और दुकानों में लगातार छापेमारी में जुटा है और मास्क नहीं पहनने वाले और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ जुर्माना किया जा रहा है.

रविवार से प्रमण्डलीय आयुक्त ने आदेश दिया है कि लापरवाही बरतने वाले शो रूम के खिलाफ भी कार्रवाई होगी और तीन दिनों तक शो रूम बन्द करने की कार्रवाई की जाएगी. कोरोना को लेकर खुद सीएम नीतीश कुमार रोज मॉनिटरिंग कर रहे हैं और अधिकारियों से फीड बैक भी ले रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार ने कोरोना को लेकर अधिक से अधिक टेस्टिंग कराने और टीकाकरण की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया है.



शनिवार को कोरोना को लेकर सीएम ने वरीय अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की. बैठक में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कोरोना के एक्टिव केस, मृत्यु दर, रिकवरी रेट, डे-टू-डे ट्रेंड, टेस्टिंग और टीकाकरण के बारे में भी बताया. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए पूरे राज्य में अधिक से अधिक टेस्टिंग कराएं साथ ही आरटीपीसीआर जांच को बढ़ाएं. अब सभी सार्वजनिक स्थलों पर भी समारोह पर रोक लगा दो गई है तो शादी से लेकर श्राद्ध में 50 से 250 लोगों को ही उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है जबकि पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भी 50 फीसदी लोग ही सफर कर सकेंगे.
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी लोगों से भी अपील की है कि कोरोना से सचेत रहें क्योंकि लोग सचेत रहेंगे तो कम से कम नुकसान होगा. कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें, मास्क का प्रयोग अवश्य करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज