5 महीने बाद नीतीश कुमार की कार्यकर्ताओं से सीधी मुलाकात, दिये कई चुनावी टिप्स

नीतीश कुमार अब चुनावी तैयारियों की कमान अपने हाथ ले ली है.
नीतीश कुमार अब चुनावी तैयारियों की कमान अपने हाथ ले ली है.

सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने 5 महीने बाद पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधी बैठक की. सूबेभर से आये कार्यकर्ताओं ने उन्होंने जिलेवार चुनावी तैयारियों की जानकारी ली.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 22, 2020, 6:31 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) से ठीक पहले सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने तैयारियों की कमान अपने हाथ में ले ली है. उन्होंने सूबे के सभी जिलों के कार्यकर्ताओं से सीधी मुलाकात की. मंगलवार शाम जदयू कार्यालय में नीतीश कुमार ने पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनावी तैयारियों की जानकारी ली. और उन्हें कई टिप्स दिये.

कोरोना संक्रमण के कारण नीतीश कुमार अबतक वर्चुअल तरीके से ही लोगों तक अपनी बात पहुंचा रहे थे. पिछले 5 महीनों से ऐसा कोई मौका नहीं आया जब उनकी पार्टी कार्यकर्ताओं से फेस टू फेस मुलाकात हो पाई. लेकिन मंगलवार को उन्होंने सभी जिलों के 150 कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर जिलावार चुनावी तैयारियों की जानकारी ली. इस दौरान कार्यकर्ताओं से राय भी ली गई. नीतीश कुमार ने सबकी बात सुनने के बाद कार्यकर्ताओं को जरूरी टिप्स दिए.

कार्यकर्ताओं के दिये ये टिप्स 



नीतीश कुमार ने कार्यकर्ताओं को राज्य सरकार के कामों को लोगों तक पहुंचाने, बूथ स्तर पर पकड़ मजबूत करने और मतदान के दिन जोश के साथ खड़े रहने के टिप्स दिए. साथ ही सरकार ने महिलाओं और दलितों के लिए जो भी काम किये, उन्हें प्रचारित करने के लिए कहा.
सीएम ने कार्यकर्ताओं से एनडीए उम्मीदवरों के साथ मजबूती से खड़े होने का आग्रह किया. इस मौके पर बड़े संख्या में जेडीयू नेता अपना बायोडाटा लेकर जदयू कार्यालय के बाहर खड़े नजर आए. ये लोग नीतीश कुमार से मिलकर टिकट के मुद्दे पर बात करना चाहते थे.

स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन 

इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग की 2815 करोड़ रुपये की 77 परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया. इन परियोजनाओं में सिवान, वैशाली और सीतामढ़ी जिले में मेडिकल कॉलेज का निर्माण, 12 अनुमंडलीय अस्पताल का निर्माण, 3 सदर अस्पताल अस्पताल का निर्माण, 8 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण के अलावा कई स्वास्थ्य परियोजनाएं शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज