पटना: कोरोना से मौत होने पर अब दिन में भी कर सकेंगे अंतिम संस्कार, डेड बॉडी डिस्पोजल पर बदले नियम
Patna News in Hindi

पटना: कोरोना से मौत होने पर अब दिन में भी कर सकेंगे अंतिम संस्कार, डेड बॉडी डिस्पोजल पर बदले नियम
पटना में डेड बॉडी डिस्पोजल को लेकर नियमों में बदलाव. (फाइल फोटो)

पटना में मंगलवार को एक बार फिर 411 कोविड पॉजिटिव के केस मिले हैं. यानी पटना में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या (Number of corona infected) 7478 हो गई है. इनमें से 4171 ठीक हो चुके थे जबकि 39 की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
पटना. जिला प्रशासन ने पहले कोरोना से मौत होने पर डेड बॉडी (Dead body) को सिर्फ रात के वक्त ही जलाने का आदेश दिया था, लेकिन अब उसमें बदलाव कर दिया गया है.अब इन शवों को 24 घंटे जलाने का प्रावधान कर दिया गया है. इस फैसले की जानकारी पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि (Collector Kumar Ravi) ने न्यूज 18 को दी.  दरअसल लगातार ये खबरें आ रही थीं कि पटना के अस्पतालों में कोरोना मरीजों की डेड बॉडी कई दिनों तक पड़ी रहती है. इस तरह के कई वीडियो भी लगातार सामने आ रहे थे. इसी को देखते हुए डेड बॉडी के डिस्पोजल में तेजी लाने के लिए ये फैसला लिया गया है.

डीएम कुमार रवि ने बताया कि अब निजी अस्पतालों को भी कोविड-19 जांच करने का परमिशन दिया जाएगा.उन्होंने बताया जैसे ही सभी निजी अस्पताल कोरोना संक्रमित मरीजों को एडमिट लेने लगेंगे उन्हें जांच का भी आदेश दिया जाएगा. इसके लिए अस्पताल को सरकार से परमिशन लेनी होगी. जिलाधिकारी ने ये भी बताया कि सभी 11 हॉस्पिटल तैयार हो चुके हैं. निजी मरीज वहां एडमिशन ले सकते हैं. वहीं उन्होंने कहा कि और भी अस्पतालों को चिन्हित किया गया है, जिसे जल्द ही प्रकाशित किया जाएगा.

बता दें कि पटना में मंगलवार को एक बार फिर 411 कोविड पॉजिटिव के केस मिले हैं. यानी पटना में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या (Number of corona infected) 7478 हो गई है. इनमें से 4171 ठीक हो चुके थे जबकि 39 की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading