लाइव टीवी
Elec-widget

शाम 5 बजे के बाद बिस्कोमान सस्ती दर पर प्याज नहीं बेचेगा, प्रशासन के निर्देश पर फैसला

News18 Bihar
Updated: November 28, 2019, 10:05 AM IST
शाम 5 बजे के बाद बिस्कोमान सस्ती दर पर प्याज नहीं बेचेगा, प्रशासन के निर्देश पर फैसला
बिस्कोमॉन आज शाम से स्टॉल लगाकर सस्ते में प्याज नहीं बेचेगा

बिस्कोमान और नेफेड का दावा है कि पटना वासियों को सस्ती दर पर एक लाख किलो प्याज प्रतिदिन बेचा जा रहा था. वार्ड पार्षदों की मदद से पटना में 18 जगह स्टॉल लगाए गए थे और मोबाइल वैन के जरिए भी प्याज की बिक्री की जा रही थी.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 28, 2019, 10:05 AM IST
  • Share this:
पटना. महंगे हुए प्याज के दाम से आम जनता को छुटकारा देने के लिए बिस्कोमान एवं नेफेड (Biscoman and Nafed) ने 35 रुपये प्रतिकिलो प्याज (Onion) बेच कर लोगों को राहत पहुंचाने का काम तो किया, लेकिन आज शाम से पटना वासियों को अब इसका लाभ नहीं मिलेगा. दरअसल पटना जिला प्रशासन ( Patna District Administration)ने प्याज के लिए बनाए गए काउंटरों को बंद करने का फरमान सुना दिया है.


दरअसल पिछले 6 दिन से लग रहे इस सस्ते प्याज के काउंटरों पर लोगों की भारी भीड़ जमा रहती थी. इसी को देखते हुए पटना प्रशासन का कहना है कि लोगों भारी भीड़ के इकट्ठा होने से भगदड़ की स्थिति होने का खतरा है. यही नहीं इससे इससे विधि-व्यवस्था की समस्या पैदा हो रही थी.



बिस्कोमॉन के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बुधवार को कहा कि उन्हें प्रशासन की ओर से विधि-व्यवस्था का हवाला देते हुए प्याज नहीं बेचने को कहा गया है. इस कारण शाम पांच बजे तक ही प्याज बेचा जाएगा और रविवार तक वैन ऑन कॉल द्वारा गरीब बस्ती में प्याज के वैन को लेकर जाया जाएगा.



बिस्कोमान के चेयरमैन सुनील सिंह.

Loading...


बता दें कि बिस्कोमान और नेफेड का दावा है कि पटना वासियों को सस्ती दर पर एक लाख किलो प्याज प्रतिदिन बेचा जा रहा था. वार्ड पार्षदों की मदद से पटना में 18 जगह स्टॉल लगाए गए थे और मोबाइल वैन के जरिए भी प्याज की बिक्री की जा रही थी.


पटना जिला प्रशासन द्वारा सस्ते प्याज को बंद करवाने के निर्देश के बाद बिहार के लिए मंगवाया जा रहे 10 ट्रक प्याज को रांची भेज दिया गया है.


रिपोर्ट-नैंसी


ये भी पढ़ें


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 10:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com