Home /News /bihar /

after kushwaha voters bjp is mobilizing rajput voters a big strategy is being made by calling amit shah in bihar nodaa

कुशवाहा के बाद बीजेपी की नजर राजपूतों पर, अमित शाह को बिहार बुलाकर बना रही है बड़ी रणनीति

23 अप्रैल को जगदीशपुर में आयोजित जयंती समारोह की सफलता के लिए बीजेपी ने की बड़ी मीटिंग.

23 अप्रैल को जगदीशपुर में आयोजित जयंती समारोह की सफलता के लिए बीजेपी ने की बड़ी मीटिंग.

Amit Shah in Bihar: बाबू कुंवर सिंह की जयंती के बहाने राजपूत वोटरों को साधने के साथ-साथ संगठन की ताकत दिखाने की भी कोशिश बीजेपी की होगी. 23 अप्रैल को जगदीशपुर में वीर कुंवर सिंह जयंती कार्यक्रम होगा. इसमें देश के गृह मंत्री अमित शाह शिरकत करेंगे. जयंती कार्यक्रम को बीजेपी गैर राजनीतिक बता रही है, लेकिन इसकी कामयाबी के लिए उसने पूरी ताकत झोंक रखी है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. आजादी का अमृत महोत्सव के मौके पर बिहार बीजेपी बड़ा कार्यक्रम करने जा रही है. सम्राट अशोक की जयंती के बाद अब बिहार बीजेपी ने अब महान स्वतंत्रता सेनानी वीर कुंवर सिंह की जयंती का आयोजन बड़े स्तर पर करना तय किया है. जंयती पर एक साथ 75 हजार तिरंगा फहरा कर रिकार्ड बनाया जाएगा. बाबू कुंवर सिंह की जयंती के बहाने राजपूत वोटरों को साधने के साथ-साथ संगठन की ताकत दिखाने की भी कोशिश बीजेपी की होगी. 23 अप्रैल को जगदीशपुर में वीर कुंवर सिंह जयंती कार्यक्रम होगा. इसमें देश के गृह मंत्री अमित शाह शिरकत करेंगे. जयंती कार्यक्रम को बीजेपी गैर राजनीतिक बता रही है, लेकिन इसकी कामयाबी के लिए उसने पूरी ताकत झोंक रखी है.

डॉ. संजय जायसवाल ने कहा है कि यह गैर राजनैतिक कार्यक्रम होगा, जिसमें भाजपा सहयोग करेगी. प्रदेश अध्यक्ष के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि जनता को स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में बताया जाए. भावी पीढ़ी महापुरुषों के कार्यों को जाने और उनसे प्रेरणा ले. इस लिहाज से भी उक्त कार्यक्रम काफी महत्वपूर्ण है. कुंवर सिंह जयंती कार्यक्रम की सफलता को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने आज जगदीशपुर का दौरा किया और तैयारियों का जायजा लिया. शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष जगदीशपुर जाएंगे और प्रचार-प्रसार के रथों को रवाना करेंगे. बता दें, बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती के बहाने बिहार बीजेपी बड़ी रणनीति पर काम कर रही है. राजपूत वोटरों को पूरी तरह से साधने के साथ-साथ संगठन को और सक्रिय करना है.

इस कार्यक्रम को लेकर कल बुधवार को बिहार बीजेपी की बड़ी बैठक हुई थी. बैठक में वीर कुंवर सिंह जयंती कार्यक्रम की सफलता पर मंथन हुआ. मीटिंग में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के अलावा बिहार बीजेपी अध्यक्ष व चौदह जिलों के विधायक, विधान पार्षद व अन्य नेता मौजूद रहे. बैठक में नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. पार्टी का लक्ष्य है कि लाख से अधिक लोग इस कार्यक्रम में जुटें. 23 अप्रैल को वीर कुंवर सिंह जयंती पर एक साथ 75 हजार तिरंगा झंडा फहराकर रिकार्ड स्थापित किया जाए. इस रिकार्ड को कायम करने के लिए सभी विधायकों-सांसदों व संगठन से जुड़े नेताओं को टास्क दिया गया है.

बैठक के बाद प्रदेश के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा था कि वीर कुंवर सिंह जयंती पर 23 अप्रैल को आरा के जगदीशपुर में भव्य समारोह होगा, जिसमें केंद्रीय मंत्री अमित शाह शामिल होंगे. वे 22 अप्रैल को पटना पहुंच जाएंगे और 23 तारीख को 11 बजे जगदीशपुर में आयोजित जयंती कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस मौके पर वहां 75 हजार राष्ट्रीय झंडा (तिरंगा) फहराया जाएगा और वीर कुंवर सिंह को श्रद्धांजलि दी जाएगी. राष्ट्रीय ध्वज के साथ लोग इस कार्यक्रम में उपस्थित होंगे.

Tags: Bihar BJP, Bihar politics, Home Minister Amit Shah

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर