बोले कुशवाहा-आत्मा झकझोरती तो इस्तीफा दे देते CM नीतीश
Patna News in Hindi

बोले कुशवाहा-आत्मा झकझोरती तो इस्तीफा दे देते CM नीतीश
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि पीएम मोदी ने राज्यसभा में जिस तरीके से चमकी बुखार की मौत को 'दुख और शर्म' की बात बताई, इस बयान के बाद को सीएम नीतीश कुमार को इस्तीफा दे देना चाहिए था.

  • Share this:
राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था की खस्ताहाली को लेकर सीएम नीतीश कुमार का इस्तीफा मांगा है. उन्होंने कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट से जाहिर है कि बिहार में स्वास्थ्य सेवा में सुधार के लिए सही कदम नहीं उठाए गए. मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से डेढ़ सौ से अधिक मासूमों की मौत इसी का नतीजा है. उन्होंने कहा कि गरीब के बच्चों की मौत सीएम नीतीश की आत्मा को नहीं झकझोर पाई, नहीं तो रेल मंत्री के पद से इस्तीफा देने वाले नीतीश आज भी इस्तीफा दे देते.

पीएम के बयान के बाद दे देना चाहिए इस्तीफा
कुशवाहा ने कहा कि पीएम मोदी ने राज्यसभा में जिस तरीके से चमकी बुखार की मौत को 'दुख और शर्म' की बात बताई, इस बयान के बाद को सीएम नीतीश कुमार को इस्तीफा दे देना चाहिए था.

इस्तीफा नहीं तो आंदोलन होगा
कुशवाहा ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर एक दो दिन में नीतीश इस्तीफा नहीं देंगे तो रालोसपा आंदोलन करेगी. रालोसपा सड़क पर उतर कर नीतीश से इस्तीफा मांगेगी. 29 जून को मुजफ्फरपुर में मेरे नेतृत्व में धरना होगा और जुलाई के पहले सप्ताह में मुजफ्फरपुर से पटना तक की पदयात्रा भी करूंगा.



सरकार सोई रही, बच्चे मरते रहे
रालोसपा अध्यक्ष ने कहा कि 15 साल में अगर नीतीश कुमार थोड़ा-थोड़ा भी काम करते तो स्थिति सुधरी होती. गरीब परिवार के बच्चे प्रभावित हुए, इसलिए सरकार सोयी रही और डेढ़ सौ से अधिक बच्चों को असमय अपना जीवन गंवाना पड़ा.

मांझी ने भी मांगा नीतीश का इस्तीफा
बता दें कि बुधवार को चमकी बुखार और बिगड़ती कानून व्यवस्था के मुद्दे पर  हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को पूरी तरह फेल करार दिया और उनसे इस्तीफा मांगा. मांझी ने कहा कि अगर वे इस्तीफा नहीं देते तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस्तीफा दें.

इनपुट- नीलकमल

ये भी पढ़ें-

7 घंटे बाद भी नहीं मिली गाड़ी और स्ट्रेचर तो बहन के शव को कंधे पर लेकर गया भाई

शर्मनाक: छेड़खानी का विरोध किया तो मनचलों ने मां-बेटी का सिर मुंडवाकर घुमाया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading